-2 से 31 जुलाई तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण माह की डीएम ने की शुरुआत

-सीडीओ करेंगे सभी विभागों की साप्ताहिक कार्यो की समीक्षा

BAREILLY :

बरेली में जेई के पांच मरीज मिलने के बाद डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट करते हुए मंडे से संचारी रोग माह की शुरुआत की। 2 से 31 जुलाई तक चलने वाला संचारी रोग माह की शुरुआत क्यारा ब्लॉक के सिमरा बोरी पुर गांव के प्राथमिक स्कूल से की गई। इस मौके पर डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह, सीडीओ सत्येन्द्र कुमार, सीएमओ डॉ। विनीत शुक्ला, डिस्ट्रिक्ट मलेरिया ऑफिसर पीके जैन और अन्य विभाग के अफसर भी मौजूद रहे।

डीएम ने सभी को किया निर्देशित

कृषि, सिंचाई, पंचायती राज, ग्राम विकास, महिला एवं बाल विकास और स्वास्थ्य विभाग आदि के अफसर भी मौजूद रहे। डीएम ने सभी को निर्देशित किया कि अभियान में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दास्त नहीं की जाएगी। जो भी काम किया जाएगा वह गुणवत्ता के साथ किया जाए। इस मौके पर डीएम ने हरी झंडी दिखाकर स्टूडेंट्स की रैली को रवाना किया। स्टूडेंट्स ने गांव में रैली निकालकर स्लोगन लिखी तख्त लेकर और नारे लगाकर लोगों को अवेयर किया। वहीं सीडीओ ने कहा कि सभी डिपार्टमेंट की समीक्षा साप्ताहिक की जाएगी।

टीकाकरण भी किया जाएगा

ज्ञात को पिछले दिनों डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से भेजी गई तीन मरीजों की रिपोर्ट में जेई की फ‌र्स्ट श्रेणी एईएस पॉजिटिव आई थी। जबकि नवाबगंज के दो मरीजों ने लखनऊ में जांच कराई तो उनकी भी रिपोर्ट एईएस पॉजिटिव आई थी। पांचों मरीजों की रिपोर्ट लखनऊ निदेशालय से डीएम और सीएमओ के पास पहुंची थी। एक साथ डिस्ट्रिक्ट में पांच मरीज जेई पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ डीएम ने मीटिंग कर अलर्ट जारी किया था। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ने भी इसके लिए अलग से वार्ड बना दिया है। ताकि आने वाले मरीजों को कोई प्रॉब्लम न हो।

क्यारा ब्लॉक से डीएम ने संचारी रोग माह की शुरुआत की है। एईएस के मरीज मिलने विभाग पहले से ही अलर्ट है। संचारी रोग माह में टीकाकरण भी कराया जाएगा।

विनीत शुक्ला, सीएमओ बरेली

Posted By: Inextlive