- गौसिया मस्जिद छोटे काजीपुर में 'जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी'

GORAKHPUR: रजा-ए-मुस्तफा नौजवान कमेटी की ओर से सोमवार को गौसिया मस्जिद छोटे काजीपुर में 'जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी' जलसा हुआ। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि मौलाना मोह6मद अहमद ने कहा कि रसूल-ए-पाक हजरत मोह6मद साहब ने जिस समाज की नींव र2ाी, उसमें बड़ों का अदब, छोटों से प्यार, कमजोरों और गरीबों से प्रति सहानुभूति, औरतों की इज्जत, गुलामों को बराबरी के साथ ही गलत चीजों से नफरत पैदा हुई। इस तरह दस साल के अंदर रसूल-ए-पाक ने मदीना में ऐसे इस्लाम की बुनियाद र2ाी।

तालीमात पर करें अमल

इस मौके पर बतौर महमाने 2ाुसूसी अनीस आलम सिवानी ने कहा कि साइंस और टे1नोनोलॉजी की तरक्की की वजह से इस्लामी तालीमात की अहमियत और 5ाी बढ़ गई है। अगर हम आगे बढ़ना चाहते हैं, तरक्की करना चाहते हैं, तो हमें इन आदर्शो को अपनाना होगा और इन तालीमात पर अमल करना होगा। इस मौके पर नात शरीफ शमशाद अहमद, जिगर टांडवी व अंसारुल हक ने पेश की। सदारत कारी अयूब व संचालन मौलाना दिलशाद अहमद ने किया। इस मौके पर कारी श6सुद्दीन, अ4दुल अजीज, अ4दुल कादिर, नूर मोह6मद, उजैर अहमद, अली हसन आदि मौजूद रहे।

बॉ1स -

बसंतपुर सराय में हुआ जलसा

बसंतपुर सराय में मुस्लिम एकता कमेटी की जानिब से 'जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी' प्रोग्राम सोमवार को हुआ। इसमें मु3ती मोह6मद अजहर श6सी ने कहा कि इस्लामी समाज का नारा है कि सिर्फ अल्लाह बड़ा है, बाकी सब बराबर हैं। जमीन जायदाद, जात-बिरादरी, कहीं कोई अफजल नहीं है। हां तकवा, परहेजगारी, इबादत का अमल जिसमें ज्यादा होगा, वह अल्लाह का ज्यादा करीबी होगा। इस मौके पर कारी मेराजुद्दीन, फैजी, असलम, महबूब आलम, रईस अनवर, सारिब इरफान, हुसैन आलम, हिदायतुल्लाह वगैरा मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive