-जज के अवकाश पर होने के चलते अगली तारीख 12 नवंबर तय

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड का मुकदमा वापस लेने के मामले पर मंगलवार को सुनवाई टल गई। अपर जिला जज रमेश चंद्र के अवकाश पर होने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। मुकदमे की अगली तारीख 12 नवंबर मुकर्रर हुई है। मंगलवार दोपहर हत्याकांड में आरोपित पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई उदयभान, सूरज भान व रामचंद्र मिश्रा कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट में मौजूद बचाव और पीडि़त पक्ष के अधिवक्ता व अभियोजन अधिकारी, विशेष अधिवक्ता आरपी सिंह, शासकीय अधिवक्ता गुलाबचंद्र अग्रहरि भी पूरी तैयारी के साथ कोर्ट में पेश हुए। इसी बीच उन्हें पता चला कि न्यायाधीश रमेश चंद्र अवकाश पर हैं। तो अगली तारीख की जानकारी लेकर वापस चले गए।

फैसले की थी चर्चा

इस दौरान बहुचर्चित हत्याकांड पर बहस सुनने के लिए लोग बेताब दिखे। कोर्ट रूम और उसके बाहर तमाम अधिवक्ता व दूसरे लोग भी मौजूद थे। कचहरी में चर्चा रही कि करवरिया बंधुओं के मुकदमे का फैसला हो जाएगा। उधर कुछ लोग यह भी तर्क देते रहे कि सरकार को सफलता मिलने में दिक्कत हो सकती है क्योंकि दोनों पक्ष हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड का मुकदमा राज्य सरकार वापस ले चुकी है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ सोमवार को पीडि़त पक्ष की तरफ से आपत्ति दाखिल की गई थी। जिस पर मंगलवार को सुनवाई होनी थी।

बॉक्स

मुख्यमंत्री के मुकदमे में सुनवाई नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हत्या के मुकदमे में मंगलवार को होने वाली सुनवाई टल गई। एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। मुकदमा गोरखपुर में हुई हत्या से संबंधित है।

Posted By: Inextlive