- जेडी और सीएमओ ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

- हॉस्पिटल मैनेजर और कैनुला का नंबर नहीं बता पाने पर फार्मासिस्ट को हड़काया

बरेली : सीएम योगी आदित्यनाथ के बरेली दौरे की सुगबुगाहट के चलते अफसर व्यवस्थाएं सुधारने में जुट गए हैं। इसके चलते थर्सडे को जेडी और सीएमओ ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्थाएं मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए हॉस्पिटल मैनेजर को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे सीएमओ

सीएमओ डॉ। विनीत शुक्ला इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे तो मरीज के सामने ही ईएमओ और फार्मासिस्ट को बुला लिया। उन्होंने फार्मासिस्ट से ड्रिप लगाने के लिए नस में लगने वाले कैनुला का नंबर पूछा तो वह नहीं बता पाए। इसके बाद उन्होंने वार्ड में एडमिट मरीजों से इलाज, दवा मुफ्त मिलने के बारे में पूछताछ की। मरीज को भर्ती करते वक्त ही उसका पास जारी करने को कहा। वार्ड में तीमारदारों को पास से ही एंट्री देने को कहा। शौचालय में दरवाजे ठीक करने व सफाई का रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने हॉस्पिटल मैनेजर को हॉस्पिटल के सभी विभागों में इंटरकॉम लगवाने के साथ ही मरीजों और तीमारदारों की सुविधा के लिए माइक से एनाउंसमेंट की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने रोस्टर बनाकर रोजाना एक एसीएमओ द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण के निर्देश जारी किए।

जेडी ने मैनेजर को फटकारा

नवागत एडी हेल्थ राकेश दुबे के निर्देश पर जेडी डॉ। एसपी अग्रवाल और डॉ। हरीश चंद्रा ने जिला अस्पताल की ओपीडी और इमरजेंसी का निरीक्षण किया। ओपीडी में कई जगह कबाड़ भरा मिला। डेंटल वार्ड में हॉट एयर ओवन खराब था। डॉक्टर्स के कमरों की पानी की टोटियां टूटी हुई थी। दीवारों पर सीलन थी। ओपीडी के बाहर सड़क पर कई जगह गढ्डे थे और सीवर का पानी जमा मिला। उन्होंने गढ्डे भरवाने व सीवर लाइन दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। इमरजेंसी में एक बेड के ऊपर लगी ऑक्सीजन पाइप लीक मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए हॉस्पिटल मैनेजर पूजा चौहान को फटकार लगाते हुए सभी व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

सीएमओ ने की बैठक

निरीक्षण के बाद सीएमओ डॉ। विनीत शुक्ल ने डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ बैठक की, उन्होने कहा कि हाल ही में मुरादाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया है। उनके यहां भी औचक आने के संकेत मिल रहे हैं। उन्होने व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive