अमेजॉन के सीईओ से तलाक के बाद मैकेंजी बनीं दुनिया की तीसरी अमीर महिला

2019-04-05T07:18:05+05:30

अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी के बीच तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई है। जेफ से तलाक लेने के बाद मैकेंजी दुनिया की तीसरी सबसे अमीर महिला बन गई हैं।

सैन फ्रांसिस्को (रॉयटर्स)। अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी के बीच तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई है। जैफ से तलाक लेकर मैकेंजी दुनिया की तीसरी सबसे अमीर महिला बन गई हैं। दरअसल, मैकेंजी को सेटलमेंट के तौर पर अमेजॉन का चार परसेंट शेयर मिला है, जिसकी कीमत करीब 36 बिलियन डॉलर है। फोर्ब्स के मुताबिक, अमेजॉन के शेयर का कुछ हिस्सा देने के बावजूद जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहेंगे। गुरुवार को अपने अलग अलग ट्वीट में इस जोड़े ने खुलासा किया कि सेटलमेंट के तहत मैकेंजी वाशिंगटन पोस्ट और अन्य जगहों में अपने शेयर को छोड़ देगी, जिसे जेफ बेजोस ने 2013 में खरीदा था।

फाइनेंशियल डिटेल के बारे में नहीं दी जानकारी

मैकेंजी बेजेस ने अपने ट्वीट में समझौते का जिक्र करते हुए कहा, 'मुझे ख़ुशी है कि जेफ के साथ मेरे तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई।' हालांकि दोनों ने सेटलमेंट से जुड़ी फाइनेंशियल डिटेल्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर अमेजॉन ने फाइलिंग में कहा कि उसके चार प्रतिशत शेयरों को मैकेंजी बेजोस के नाम पर अदालत की मंजूरी के बाद रेजिस्टर्ड किया जाएगा, जो लगभग 90 दिनों में होने की उम्मीद है। इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि तलाक के लिए याचिका वाशिंगटन में दायर की गई थी। बता दें कि जेफ बेजोस और मैकेंजी की अमेजन में संयुक्‍त हिस्‍सेदारी 16 परसेंट की थी। चार परसेंट हिस्सेदारी जाने के बाद अब अमेजॉन में जेफ के पास सिर्फ 12 परसेंट शेयर की हिस्सेदारी बची है। इसके अलावा कई अन्य जगहों पर भी जेफ बेजोस ने अपना पैसा इन्वेस्ट किया है।

Flipkart, Amazon और Oyo हैं भारत के सबसे अच्छे वर्कप्लेस, रिपोर्ट का दावा

एलेक्सा स्पीकर ने बच्चे का कराया होमवर्क, मां ने पकड़ी ये स्मार्ट चीटिंग

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.