छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जादूगोड़ा थानांतर्गत हाता-मुसाबनी मुख्य सड़क के किनारे स्थित दयाल मार्केट में गुरुवार की देर रात महालक्षमी ज्वेलर्स के मालिक तपन राणा की दुकान का शटर तोड़कर चोर करीब 15 लाख के सोना, चांदी के जेवरात समेत अन्य कीमती सामान उड़ा ले गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मुसाबनी डीएसपी अजीत विमल ने कहा कि इस संबंध में एक को गिरफ्तार किया गया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद है पूरी घटना

दुकान मे लगे सीसीटीवी कैमरे के अनुसार चोरी करने वाले कुल पांच लोग थे। वे लोग रात दो बजकर 19 मिनट पर दुकान में पहुंचे और चार बजकर 22 मिनट तक दुकान में घटना को अंजाम दिया। कैमरे के अनुसार उन लोगों तीन बजकर 50 मिनट पर शटर को और अंदर में लगे ग्रिल को तोड़ा। शटर तोड़ने में उन्हें करीब डेढ़ घंटा लगा। इसके बाद एक आदमी ने अंदर घुसकर मुंह में टार्च को दबाकर आधे घंटे तक गहने निकाले और बाहर खड़े साथियों को देता रहा। चूंकि ग्रिल को ठीक से नहीं टूट पायी थी इसलिए एक ही युवक जो पतला था दुकान के अंदर घुस पाया।

10 बजे की लोकल ट्रेन से आए थे चोर

पुलिस के हत्थे चढ़े चोर गुल्ला ने बताया कि वे आठ-दस लोग खड़गपुर से गुरुवार की रात लोकल ट्रेन से राखामाइंस स्टेशन पहुंचे थे। इसके बाद कुछ लोग जंगल में रुक गए और कुछ लोग बाजार की तरफ माहौल पर नजर रखने के लिए निकल गए।

हाफ पैंट में थे सभी चोर

गुल्ला ने बताया कि हम सभी लोग हाफ पैंट और टीशर्ट में थे। उसने कहा कि हम लोग हाफ पैंट और टीशर्ट में इसलिए थे क्योंकि इस तरह के कपड़ों मे घटना को अंजाम देना आसान होता है। सीसीटीवी में दिख रहे सभी लड़के हाफ पैंट में ही हैं।

Posted By: Inextlive