- घंटाघर में ज्वैलरी डीलर के बैग से उड़ाए थे जेवर

- ईरानी गैंग के 6 बदमाशों ने दिया था वारदात को अंजाम

- एक आरोपी गिरफ्तार, 5 अब भी फरार

देहरादून, बीते 13 अक्टूबर को घंटाघर इलाके में ज्वैलरी डीलर से हुई लूट का कोतवाली पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, वारदात को ईरानी गैंग ने अंजाम दिया था। गैंग के पांच बदमाश अभी भी फरार हैं। पकड़े गए एक आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

तलाशी के बहाने उड़ाई ज्वैलरी

पुलिस के अनुसार मितुष रस्तोगी पुत्र विजय कुमार रस्तोगी ने धारा चौकी में तहरीर दी थी कि वह अपने पिता के साथ वह मेरठ से डिलीवरी के लिए ज्वैलरी लेकर दून आया था। घंटाघर स्थित इलाहाबाद बैंक के पास एक व्यक्ति सादे कपड़े में आया और खुद को पुलिसवाला बताकर उनकी तलाशी लेने लगा। बैग में ज्वैलरी देख उसने सामने खड़े एक व्यक्ति को साहब बताकर उसके पास जाने को कहा। इसी दौरान पांच लोगों ने उन्हें घेर लिया। कोई उनसे पूछताछ करने लगा तो कोई बैग की तलाशी लेने लगा। ईसी दौरान एक व्यक्ति ने बैग में रखा छोटा पर्स गायब कर दिया, जिसमें सोने और डायमंड की ज्वैलरी थी। इसके बाद पांचों वहां से भाग गये।

सीसीटीवी फुटेज से मिले इनपुट

पुलिस ने बताया कि लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर घटनास्थल और शहर की सीमाओं पर लगे करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। जिसमें चार व्यक्ति मोटर साइकिल से भागते हुए नजर आए। हरिद्वार के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज में वे नजीबाबाद की ओर भागते देखे गए। संदिग्धों का कनेक्शन ईरानी गैंग से जुड़ा मिला। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें यूपी, दिल्ली और महाराष्ट्रु के लिए रवाना हुई।

महाराष्ट्र से दबोचा आरोपी

लूट की इस वारदात को अंजाम देने वाली ईरानी गैंग की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि गैंग का मुख्य सरगना जहीर है और महाराष्ट्र का रहने वाला है। जिसके बाद पुलिस महाराष्ट्र के लिए रवाना हुई और स्थानीय पुलिस की मदद से गैंग के एक बदमाश जाफर अली पुत्र परवेज को दबोच लिया। उसके कब्जे से सोने की कुछ ज्वैलरी भी बरामद की गई है।

गिरफ्तार आरोपी कर्नाटक का

पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान जाफर अली पुत्र परवेज अली ईरानी मोहल्ला कर्नाटक के रूप में हुई है।

इनकी है तलाश

- जहीर अली पुत्र शेखू अली, महाराष्ट्र

- तालिब उर्फ सन्नाटा पुत्र हुसैन जान शाह, महाराष्ट्र

- अमजद अली पुत्र परवेज, कर्नाटक

- मोहसिन अली पुत्र परवेज अली, कर्नाटक

- इकबाल पुत्र बरकत, कर्नाटक

कोरेक्स पीने का था आदी

पुलिस पूछताछ में आरोपी जाफर अली ने बताया कि वह नशीली दवा पीने का आदी था। उसकी मुलाकात ईरानी गैंग के सरगना जहीर से हुई। जिसने उसे पैसे का लालच दिया और वारदात के लिए उत्तराखंड लाया।

-----------------

ईरानी गैंग के सदस्यों ने ज्वैलरी डीलर से लूट की थी। एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। जबकि अन्य पांच की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस दबिश दे रही है।

शिशुपाल सिंह नेगी, कोतवाल

Posted By: Inextlive