बैंक्वेट हॉल में जेवर चुराने वाले बंटी और बबली गिरफ्तार

नए सूट पहनाकर भेजते थे अनजा लोगों की शादी में

Meerut। पुलिस ने बैंक्वेट हॉल से नकदी-जेवर चुराने वाले गैंग का राजफाश करते हुए मध्य प्रदेश के थाना पचौरी के गांव गुड़खेड़ी के कुंदन व उसकी पत्‍‌नी श्रीदेवी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से बैक्वेट हॉल से चोरी का सामान बरामद किया। यह जानकारी एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने प्रेसवार्ता में दी।

यह था मामला

बीती 20 जुलाई को मुजफ्फरनगर निवासी जयदेव बालियान के बेटे विजयकांत की शादी कंकरखेड़ा स्थित एक मैरिज होम में थी। देर रात स्टेज के बाद से शगुन में आए नगदी-जेवर से भरा बैग चोरी हो गया था। पुलिस ने बताया कि बैग दो बच्चों ने चुराया था। भागते समय रास्ते में पुलिस की गाड़ी मिलने पर एक बच्चा दीवार कूद गया। स्थानीय लोगों ने बच्चे को रास्ता भटका हुआ समझ लिया और पुलिस बुला ली। इसी दौरान अल्टो कार में एक व्यक्ति भी पहुंचा। बच्चे और कार सवार ने खुद को मध्यप्रदेश का बताया।

शक पर कार्रवाई

शक होने पर पुलिस ने दोनों से पूछताछ शुरू कर दी। इसी बीच मैरिज होम से बैग चोरी होने की सूचना भी फ्लैश हुई तो पुलिस ने बच्चे समेत कार सवार लोगों को हिरासत में ले लिया। बाद में बच्चा और कार सवार व्यक्ति आपस में पिता-पुत्र निकले, जिन्होंने पूरे गैंग का राजफाश्ा किया।

वकील से रखते थे सेटिंग

एसएसपी ने बताया कि इन गैंग के सदस्यों ने हर जिले में अपना एक वकील तय कर रखा है। पकड़े जाने के 15-20 घंटे बाद वकील पुलिस को फोन करने लगते हैं। उक्त पिता-पुत्र के पकड़े जाने के बाद मथुरा के वकील का पुलिस पर फोन आया। उसने कहा कि पुलिस बच्चे और कार को छोड़ दें, तो वह माल की रिकवरी करा देगा।

माल हुआ बरामद

पुलिस ने तकनीक से काम लिया। कार में जीपीएस सिस्टम लगाकर पुलिस मथुरा पहुंच गई और वकील से संपर्क साधकर नकदी-जेवर ले लिए तथा बच्चे और कार को वकील के हवाले कर दिया। बाद में जीपीएस से लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने कंकरखेड़ा क्षेत्र में सरधना फ्लाईओवर के नीचे से पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। ग्राड रिसाला में हुई वारदात में कुंदन का रिश्तेदार राज भी शामिल था। इस गैंग ने बीती 30 जून को संस्कृति मंडप में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

Posted By: Inextlive