RANCHI: 28 फरवरी से 4 मार्च तक राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इससे झारखंड में लॉ एंड ऑर्डर चरमरा सकती है। दरअसल, झारखंड पुलिस एसोसिएशन की डीजीपी समेत आला अधिकारियों के साथ सात सूत्री मांगों को लेकर वार्ता सोमवार को विफल रही है। इसके बाद एसोसिएशन ने चरणबद्ध आंदोलन करने की घोषणा की है। इसके तहत 12 फरवरी से 3 दिनों तक काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। 20 फरवरी को सामूहिक उपवास और 28 फरवरी से 4 मार्च तक 70 हजार पुलिसकर्मी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.गौरतलब हो कि झारखंड पुलिस एसोसिएशन, झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन और झारखंड पुलिस फोर्थ ग्रेड एसोसिएशन पिछले 3 सालों से अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

क्या हैं मांगें

इनकी सात सूत्री मांगें में मुख्य रूप से 13 महीने का वेतन, सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुरूप पुलिस कर्मियों को मिलने वाले भत्ते की मांग और शाहिद पुलिसकर्मियों के आश्रितों को नौकरी की मांग शामिल हैं।

वर्जन

आश्वासन से काम नहीं चलेगा। जब तक मंत्री परिषद में लाकर अधिसूचना जारी नहीं की जाती तब तक आंदोलन वापस नहीं लिया जाएगा। 28 फरवरी तक लंबा समय बचा है। इसमें निर्णय ले लेना चाहिए नहीं तो मजबूरन हमलोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

योगेंद्र सिंह, अध्यक्ष, झारखंड पुलिस एसोसिएशन

Posted By: Inextlive