- तीन दिनी झारखंड प्रार्थना महोत्सव का हुआ आगाज

-बहन एवेंजलिना दिनाकरण और डॉ पॉल दिनाकरण कर रहे हैं प्रार्थना

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI : आप में से कितने लोग नौकरी के इंतजार में हैं? वे अपनी जगह पर खड़े हो जाएं। इतने लोग अब मैं प्रभु यीशु मसीह से प्रार्थना करूंगा कि वह झारखंड को इस लायक बनाए कि यहां के हर युवक-युवती को नौकरी मिले। मैं ईश्वर से यह भी प्रार्थना करूंगा कि वह सरकार को आगे बढ़ाए, जिससे यहां के लोगों को नौकरी मिल सके। ईश्वर आपको बहुत अच्छी नौकरी दिलाएगा। अच्छे भविष्य के लिए प्रभु यीशु मसीह में भरोसा करें और मैं प्रभु से प्रार्थना करूंगा कि वह इन सारे चेहरों के आंसू पोछ दे। मसीही विश्वासियों की भीड़ से भरे धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में ये बोल थे डॉ पॉल दिनाकरण के। मौका था शुक्रवार से शुरू हुए झारखंड प्रार्थना महोत्सव का। 25 मई तक चलनेवाले इस प्रार्थना महोत्सव के पहले दिन शुक्रवार को बतौर मुख्य वक्ता डॉ पॉल दिनाकरण धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में लाखों की भीड़ को संबोधित कर रहे थे। प्रार्थना के दौरान श्रद्धालु पूरी श्रद्धा से उन्हें सुन रहे थे। उनके साथ बहन एवेंजलिना दिनाकरण भी प्रार्थना करने के लिए इस महोत्सव में शिरकत कर रही हैं।

हेमंत सोरेन के लिए की प्रार्थना

अपनी प्रार्थना से पहले डॉ पॉल दिनाकरण ने प्रार्थना महोत्सव में बतौर चीफ गेस्ट मौजूद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का स्वागत किया और उनके और झारखंड के उज्जवल भविष्य के लिए प्रार्थना की। उन्होंने हेमंत सोरेन के लिए कहा- ईश्वर ने मुझे दिखाया है कि हेमंत सोरेन कम बोलनेवाले व्यक्ति हैं। वे बहुत पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं। परमेश्वर उनकी सत्ता को और मजबूत बनाएगा। आनेवाले दिनों में परमेश्वर ऐसा ही करेगा। यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि हेमंत सोरेन हमारे बीच हैं। यह तीसरा मौका है, जब मैं झारखंड में हूं। जब मैंने जमशेदपुर में सभा की थी, तो शिबू सोरेन पूरी सभा में मौजूद रहे थे। कार्यक्रम में मौजूद पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा- सुबोधकांत सहाय हमारे पारिवारिक व्यक्ति हैं और मैं जब भी दिल्ली जाता हूं, तो इनके घर जरूर जाता हूं।

डॉ दिनाकरण का आना गौरव की बात

मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- यह हमारे लिए गौरव की बात है कि डॉ दिनाकरण हमारे बीच सपरिवार मौजूद हैं। यह कार्यक्रम 25 मई तक चलेगा और इसमें और भीड़ उमड़ेगी। तीन दिनों तक झारखंड के कोने-कोने से लोग यहां पहुंचेंगे और भगवान की आराधना और प्रभु यीशु मसीह की आराधना को जनमानस तक पहुंचाने का प्रयास होगा। डॉ दिनाकरण के इस प्रार्थना महोत्सव से आज के इस भौतिकवादी युग में ईश्वर के प्रति हमारी आस्था और मजबूत होगी, इसकी मैं उम्मीद करता हूं।

प्रेयर कार्ड ने दिलाई सफलता

कोलकाता में बतौर पोस्टल डायरेक्टर कार्यरत कोकर की शशि शालिनी कुजूर ने कहा- जीसस कॉल्स मिनिस्ट्री से मैं 1989 से ही जुड़ी हुई हूं। पढ़ाई-लिखाई में मैं औसत थी। ग्रेजुएशन की पढ़ाई करके मैंने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली और मुझे इंडियन पोस्टल सर्विस मिली। जब मैं यूपीएससी की तैयारी कर रही थी, तो मैं जीसस कॉल्स से मिले प्रेयर कार्ड को पढ़ती थी। मेरे पति मर्चेट नेवी में हैं और मैं कोकर की हूं। मेरी पहली ज्वॉइनिंग बतौर पोस्टल सुपरिंटेंडेंट रांची में हुई और मैं प्रभु यीशु की कृपा और आशीष से आठ साल तक यहां रही। वहीं, मोरहाबादी की विभूति आशा लकड़ा ने कहा- यह प्रभु यीशु का ही आशीष है कि मैंने करुण्या यूनिवर्सिटी से बीटेक किया और मैं यहीं से एमटेक कर रही हूं। इससे पहले करुण्या यूनिवर्सिटी (जिसके वीसी डॉ पॉल दिनाकरण हैं) के स्टूडेंट्स ने यीशु तेरा नाम प्यारे, यीशु तेरा नाम गीत गाया। प्रार्थना महोत्सव में श्रद्धालुओं को जीईएल चर्च के मॉडरेटर फादर विल्सन लकड़ा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्टीफन मरांडी, बंधु तिर्की, रांची की पूर्व मेयर रमा खलखो ने भी हिस्सा लिया। प्रार्थना महोत्सव में लाखों की संख्या में लोग चटाई-चादर और कुर्सियां लेकर पहुंचे थे। प्रोग्राम में बड़ी संख्या में जीसस कॉल्स मिनिस्ट्री के वॉलंटियर्स भी मौजूद थे। कार्यक्रमस्थल पर पीने के पानी की व्यवस्था रांची नगर निगम की ओर से की गई थी।

Posted By: Inextlive