RANCHI : 35वें नेशनल गेम्स में झारखंड के खाते में 23 मेडल आए। इसमें आठ गोल्ड मेडल हैं। खास बात है कि इनमें से छह गोल्ड मेडल बेटियों ने जीते हैं। आर्चरी, वुशु बॉक्सिंग और लॉन टेनिस में झारखंड ने सोना अपने नाम किया। शनिवार को केरल की मेजबानी में चल रहे नेशनल गेम्स का शानदार समापन हो गया।

इन्होंने जीते गोल्ड

आर्चरी रिकर्व में लक्ष्मी ने झारखंड के लिए गोल्ड मेडल जीता, जबकि टीम इवेंट में लक्ष्मी रानी,दीपिका कुमारी

रीना कुमारी और रिमिल बिरूली ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसके अलावा वुशु प्लेयर ज्योति कुमारी, बॉक्सिंग में अरूणा मिश्रा और लॉन बॉल में फरजाना खान,कविता कुमारी रूपा रानी और सरिता तिर्की की टीम ने झारखंड के लिए सोना जीता।

मेकॉन ने सात विकेट से दर्ज की जीत

ओटीसी ग्राउंड में चल रहे 24वें कार्तिक उरांव मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को मेकॉन ने अरगोड़ा को 7 विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अरगोड़ा की टीम ने 30 ओवर में 5 विकेट पर 193 रन बनाये। इसमें संतोष ने 87 रनों की पारी खेली। वहीं दूसरी पारी में खेलने उतरी मेकॉन की टीम ने ये टारगेट 27.3 ओवर में 3 विकेट पर 194 रन बनाकर पूरे कर लिये। अनिरब ने 63 रनों की नाबाद पारी खेली और मैच ऑफ द मैच का खिताब जीता।

क्रिकेट टूर्नामेंट कल से

टाटा स्टील की ओर से इंटर स्टील प्लांट्स क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। कीनन स्टेडियम में होने वाली इस चैंपियनशिप की शुरुआत 16 फरवरी से होगी, जो 23 फरवरी तक चलेगी। इसके लिए मैच फिक्स्चर भी जारी कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक चैंपियनशिप में 10 स्टील प्लांट्स की टीम के 170 से ज्यादा प्लेयर्स और ऑफिशियल्स पार्टिसिपेट कर रहे हैं। शामिल होने वाली टीम में दुर्गापुर स्टील प्लांट, टाटा स्टील, विशाखापत्तनम स्टील प्लांट, राउरकेला स्टील प्लांट, भिलाई स्टील प्लांट, इंडियन स्टील प्लांट, बर्नपुर, बोकारो स्टील लिमिटेड, जिंदल स्टील प्लांट, बेलारी, एलॉय स्टील प्लांट, दुर्गापुर व सलेम स्टील प्लांट शामिल हैं।

Posted By: Inextlive