सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर बांटे गए नियुक्ति पत्र

देर शाम तक कार्यालय पर लगी रही चयनित अभ्यर्थियों की भीड़

ALLAHABAD: सूबे के प्राथमिक स्कूलों में होने वाली 15 हजार शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए एप्वाइंटमेंट लेटर शनिवार को इलाहाबाद में भी वितरित कर दिए गए। इलाहाबाद के कुल 396 अभ्यर्थियों का चयन नियुक्ति के लिए किया गया है। नियुक्ति पत्र मिलने के लिए शनिवार को अभ्यर्थियों को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। सर्व शिक्षा अभियान दफ्तर में उन्होंने हंगामा भी किया। लेकर, रात में एप्वाइंनमेंट लेटर आते ही खुशी से झूम उठे। अलग बात है कि उन्हें यह नहीं पता कि स्कूलों में ज्वाइन कब करना है।

पूरे दिन डटे रहे ऑफिस के बाहर

जिले के प्राथमिक स्कूलों में 396 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। पूरा दिन गुजर जाने के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो अभ्यर्थी बिफर पड़े। इसका असर यह हुआ कि शाम सात बजे के बाद अभ्यर्थियों को हस्ताक्षर के लिए बुलाया जाना शुरू हुआ। रात आठ बजे के आसपास नियुक्ति पत्र का वितरण शुरू हुआ।

चार दिन में तीन आदेश

शुरू से ही कोर्ट के आदेश के अधीन चल रही शिक्षकों की नियुक्ति में पिछले चार दिनों में तीन आदेश जारी हुए। पहला हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद कि नियुक्ति पर रोक लगा दी जाय। सचिव संजय सिनहा ने आदेश जारी करके पूरे प्रदेश में नियुक्ति पत्र का वितरण रोक देने को कहा। कोर्ट का आदेश हाथ में आया तो पता चला कि रोक सिर्फ बदायूं जिले के लिए है। इसके बाद संजय सिनहा ने अपना आदेश बदला और नियुक्ति पत्र बांटने का आदेश दिया। इसी के तहत इलाहाबाद में भी पेंडिंग रही यह प्रक्रिया पूरी की गई। दोपहर में नियुक्ति पत्र के लिए हंगामा खड़ा करने वाले अभ्यर्थियों को समझाने के लिए बीएसए जयकरण यादव खुद सामने आए। उन्होंने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि शाम तक नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी शांत हुए।

Posted By: Inextlive