- केकेसी में चल रहे रोजगार मेले का संडे को हुआ समापन

- प्रदेश में शिक्षकों के पद पर जल्द आएंगी सवा लाख भर्तियां

- प्रदेश में 36 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू

LUCKNOW :

इंटरमीडिएट के कोर्स में कौशल विकास के विषयों को जोड़ा जाएगा। जिससे छात्रों का कौशल निखरेगा और रोजगारपरक शिक्षा उपलब्ध होगी। जब छात्र पढ़ाई करके निकलेंगे तो उनके पास बेहतर रोजगार का विकल्प मौजूद होंगे। यह बातें डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने संडे को जयनारायण पीजी कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय रोजगार मेले के समापन अवसर पर कहीं।

पारदर्शी होंगी भर्तियां

डॉ। शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 6800 पदों पर भर्ती के विज्ञापन जारी किए हैं। यह सभी भर्तियां पारदर्शिता और तय समय में पूरी होंगी। तीन दिन तक चले इस रोजगार मेले में 65 कंपनियों ने शिरकत की। करीब 15 हजार कैंडीडेट्स ने जॉब फेयर में हिस्सा लिया। इसमें से लगभग चार हजार स्टूडेंट्स को रोजगार दिया गया। संडे को डॉ। दिनेश शर्मा की मौजूदगी में ही पांच सौ कैंडीडेट्स को ऑफर लेटर दिया गया।

खत्म होगा भाई-भतीजावाद

डॉ। शर्मा ने कहा कि अभी तक भर्तियों में भाई-भतीजावाद चलता रहा है, अब यह नहीं चलेगा। वहीं विश्वविद्यालयों में अनिवार्य रूप से प्लेसमेंट सेल का गठन किया जाएगा। जिससे छात्रों को रोजगार के बेहतर मौके मिल सकें।

सवा लाख भर्तियां जल्द

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए बड़े पैमाने पर खाली पड़े शिक्षकों के पद भरे जाएंगे। इसके लिए जल्द से जल्द सवा लाख शिक्षकों के पद पर भर्तियां निकाली जाएंगी।

वीसी कर सकेंगे चतुर्थ श्रेणी की भर्तियां

जॉब फेयर के अंतिम दिन डॉ। दिनेश शर्मा ने कहा कि जल्द ही यूनिवर्सिटी में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्तियों का अधिकार वीसी को दे दिया जाएगा। इससे यूनिवर्सिटी के खाली पद आसानी से भरे जा सकेंगे।

Posted By: Inextlive