-रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए निर्देश

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ट्रेनों में सफर कर रहे पैसेंजर्स इन दिनों भीषण गर्मी में तप रहे हैं. वह रेलवे की अव्यवस्थाओं का सामना कर रहे हैं. वहीं रेलवे के जिम्मेदार अधिकारी, एसी ऑफिस में आराम कर रहे हैं. ऐसे अधिकारियों को रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने पैसेंजर्स के बीच जाने. ट्रेनों में सफर करने और फिर पैसेंजर्स के फीडबैक के आधार पर बदलाव और कार्रवाई का निर्देश दिया है.

प्रॉब्लम की रिपोर्ट दें अधिकारी

चेयरमैन रेलवे बोर्ड विनोद कुमार यादव ने रेलवे के सभी जोन महाप्रबंधकों को पत्र लिखा है. इसमें प्रत्येक जोन में आने वाले डीआरएम व अन्य अधिकारियों को लंबी रूट की ट्रेनों में सफर करने. सफर के दौरान आने वाली समस्याओं की रिपोर्ट तैयार करने का आदेश दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि जिम्मेदार अधिकारी पैसेंजर्स के बीच जाएं, उनसे बातचीत करें और समस्याओं से संबंधित फीडबैक लेकर भेजें. जिसके आधार पर खामियों में सुधार किया जा सके.

सुविधाओं का बताएं वर्तमान स्टेटस

अधिकारियों के ट्रेनों में सफर करने से एक तरफ जहां पैसेंजर्स और अधिकारियों के बीच की दूरी कम होगी. वहीं रेलवे की वास्तविक स्थिति, परिस्थिति और सेवाओं के बारे में पता चलेगा, जो रेलवे को आगे बढ़ाने और खामियों को दूर करने में काफी सहायक सिद्ध होगा. अधिकारी अपने निरीक्षण में बायो टॉयलेट, खानपान सहित ट्रेनों में अवेलेबल ऐसी सुविधाओं और सेवाओं की गुणवत्ता की स्थिति के बारे में रिपोर्ट देंगे.

वर्जन-

रेलवे का पूरा फोकस पैसेंजर्स सेफ्टी और सुविधाओं पर है. पैसेंजर्स को कोई दिक्कत न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. कमियों को सुधारने के लिए लगातार नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं.

अमित मालवीय

पीआरओ

एनसीआर

Posted By: Vijay Pandey