JAMSHEDPUR: जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में सोमवार से समर कैंप की शुरुआत हो गई. टाटा स्टील खेल विभाग की ओर से आयोजित 19 दिवसीय मेगा समर कैंप का उद्घाटन रूचि नरेंद्रन ने किया. उन्होंने कहा कि इस आयोजन में स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट की भूमिका की सराहना है. कहा कि जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स की सुविधाएं बच्चों और युवाओं को समर कैंप के दौरान किसी न किसी खेल में भाग लेने के लिए अवसर प्रदान करती है। उन्होंने सफल और सुरक्षित समर कैंप की कामना की. रुचि नरेंद्रन ने कहा कि समर कैंप का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों के बीच एक स्वस्थ जीव शैली को विकसित करना है. मौके पर टाटा स्टील खेल विभाग व एवियेशन के चीफ रवि राधाकृष्णन, हेड आशीष कुमार एवं टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर नवकांत झा आदि अतिथि के रूप में मौजूद थे.

बच्चों का मनोरंजन किया

उद्घाटन के अवसर पर जादूगर सुधीर मजूमदार ने अपने हाथों की सफाई से स्कूली बच्चों का भरपूर मनोरंजन किया. जाते-जाते उन्होंने बच्चों से सदा हंसते मुस्कुराते रहने की सलाह दी. 31 मई तक चलनेवाले इस मेगा समर कैंप में कुल 18 खेलों को शामिल किया गया है. इन खेलों में 3535 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. इन्हें 107 प्रशिक्षक ट्रेनिंग देंगे. सबसे अधिक भीड़ तैराकी में है, जबकि क्त्रिकेट दूसरे नंबर पर है.

स्पो‌र्ट्स की ट्रेनिंग

समर कैंप के दौरान तीरंदाजी, बैडमिंटन, क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, मुक्केबाजी, टेनिस, टेबल टेनिस, तैराकी, कराटे, कबड्डी, जुंबा, योगा, रोलर स्केटिंग, एथलेटिक्स, हैंडबॉल, गोल्फ और शतरंज का प्रशिक्षण दिया जाएगा. क्रिकेट कीनन स्टेडियम में और गोल्फ बेल्डीह गोल्फ कोर्स में सिखाये जाएंगे. जुंबा और योगा में सभी खेलों के प्रतिभागियों को बारी-बारी से शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा.

Posted By: Kishor Kumar