- डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने स्टूडेंट को पीटा

- वीसी ने फेलोशीप जल्द दिलाने का दिया आश्वासन

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी में फेलोशिप नहीं मिलने पर हंगामा कर रहे जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) स्टूडेंट्स, प्रॉक्टर और डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर के बीच जमकर कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई और प्रॉक्टर के साथ मौके पर पहुचे डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ। अनिल शुक्ला ने एक जेआरएफ स्टूडेंट्स को पीट दिया। इस घटना के बाद से आक्रोशित स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस पर जमकर बवाल व नारेबाजी शुरू कर दिया। नाराज स्टूडेंट्स वीसी से मुलाकात करने और आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग करते रहे। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टूडेंट्स को शांत करने की काफी कोशिश की लेकिन स्टूडेंट्स अपनी मांगों पर अड़े रहे।

नहीं मिला कोई अधिकारी

जेआरएफ के स्टूडेंट्स को काफी समय से फैलोशिप नहीं मिली है। इसी मामले को लेकर गुरुवार को दर्जन भर से अधिक स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से मुलाकात करनी चाही। इस पर उन्हें बताया गया कि कोई अधिकारी मौजूद नहीं है। इसके बाद स्टूडेंट्स कुलसचिव कार्यालय का कई बार चक्कर काटते रहे। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की अनदेखी से नाराज स्टूडेंट्स ने करीब दो बजे प्रशासनिक भवन पर धरना शुरू कर दिया। वीसी प्रो। एसबी निमसे नहीं मिले तो स्टूडेंट्स ने वहां नारेबाजी शुरू कर दी। तभी प्रॉक्टर मनोज दीक्षित व उनका दल वहां आ गया। उनकी स्टूडेंट्स से कहासुनी हो गई। वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों ने स्टूडेंट्स को रोकने का प्रयास किया तो उनसे भी हाथापाई हुई। स्टूडेंट्स का आरोप है कि इसी बीच प्रॉक्टर की मौजूदगी में डॉ। अनिल शुक्ला ने एक स्टूडेंट की पिटाई कर दी। उसके बाद बवाल बढ़ गया। स्टूडेंट्स हंगामा करने लगे। फिर प्रॉक्टर ने पुलिस को बुला लिया।

वीसी ने दिया आश्वासन

छात्रनेता शमी सिंह ने बताया कि हंगामे के बाद शाम चार बजे के करीब खुद वीसी हम लोगों के पास आए हमारी मांगों को सुना। उन्होंने दो-चार दिनों में सभी जेआरएफ स्टूडेंट्स को भुगतान करने की बात कही। साथ ही स्टूडेंट्स के साथ मारपीट करने वाले शिक्षकों की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही।

Posted By: Inextlive