-अप लाइन की ट्रेने यानि दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेने तीन नम्बर पर आई

बरेली:

रेलवे ट्रैक मरम्मत के लिए काफी समय से ब्लॉक नहीं मिलने पर पीडब्ल्यूआई ने ट्रैक को ही अनफिट बता दिया, जिसके बाद ट्यूजडे को प्लेटफार्म नम्बर दो ट्रैक से कोई ट्रेन नहीं गुजरी। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीम ने टेक्निकल खामी को चेक किया। इसके बाद ट्रैक शाम पांच बजे के बाद खोल दिया गया, लेकिन इसके बाद ट्रेनों कॉशन देकर गुजारा गया।

15 दिन का मांगा गया था ब्लॉक

जंक्शन पर अपलाइन की सभी ट्रेनें पूरा दिन प्लेटफार्म संख्या तीन से गुजारी गई। प्लेटफार्म नंबर दो (लाइन नंबर तीन) काफी समय से जर्जर है। इसे पूरी तरह फिट करने के लिए 15 दिन का ब्लॉक काफी समय से मांगा जा रहा था। लेकिन ब्लॉक के लिए अनुमति नहीं मिल सकी। जिसके बाद ट्रैक को पीडब्ल्यूआई ने ट्रैक को मेंटिनेंस के लिए अनफिट घोषित कर दिया। पीडब्ल्यूआई का कहना था कि मेंटिनेंस के लिए ब्लॉक जरूरी था लेकिन ब्लॉक नहीं मिल पा रहा था। इसीलिए अनफिट ट्रैक का मेंटिनेंस कराया गया। लेकिन अभी इस बात का निर्णय नहीं हो सका कि वेडनसडे को प्लेटफार्म 2 अप लाइन पर मेंटिनेंस होगा या फिर ट्रेने गुजारी जाएगी।

===============

अनफिट ट्रैक का मेंटिनेंस के लिए कई दिनों से ब्लॉक मांगा जा रहा था, लेकिन ब्लॉक नहीं मिल सका। इसके लिए मेंटिनेंस के लिए ट्रैक को अनफिट बताकर ट्रेने रोकनी पड़ी। पूरा दिन ट्रैक को चेक करने के बाद शाम को सुचारू कर दिया गया।

विनय सिंह, पीडब्ल्यूआई

Posted By: Inextlive