-आठ मार्च को बीएसए ने स्कूल टीचर को किया था निलंबित

-टीचर के स्कूल नहीं आने पर बच्चों ने स्कूल गेट पर किया धरना प्रदर्शन

बरेली :

खड़न्जा, नाली और बिजली के लिए तो अक्सर ही धरना प्रदर्शन होते रहते हैं, लेकिन मीरगंज में वेडनसडे को एक शिक्षक का निलंबन रद कराने के लिए बच्चे स्कूल गेट पर धरने पर बैठ गए. बच्चे सुबह से शाम तक धरने पर बैठे रहे. बच्चों का कहना है कि जब तक उनके टीचर का निलंबन रद नहीं होगा, वह डेली स्कूल टाइम में गेट पर धरना प्रदर्शन करेंगे.

यह है मामला

शहर के राजेन्द्र नगर निवासी विजय आर्या मीरगंज के नंदगांव में जूनियर स्कूल में टीचर हैं. 8 मार्च को मीरगंज ब्लॉक में बैठक हुई थी. बैठक के बाद किसी ने टीचर की अनुशासन हीनता की शिकायत बीएसए से की, जिस पर बीएसए ने टीचर को निलंबित कर दिया.

गेट पकड़कर रोते रहे बच्चे

वेडनसडे सुबह समय से पहले आकर बच्चे स्कूल गेट पर ही जमीन पर बैठ गए. जब अन्य टीचर स्कूल आए तो बच्चों से गेट से हटने को कहा तो उन्होंने गेट नहीं खोलने दिया. बच्चे टीचर विजय आर्या को वापस बुलाने की जिद करने लगे और बोले जब तक वह नहीं आते हैं, स्कूल बंद रहेगा. हम रोज यहीं स्कूल गेट पर बैठेंगे और पढ़ाई नहीं करेंगे. इससे पूरा दिन स्कूल बंद रहा और स्टाफ भी गेट के बाहर ही खड़ा रहा.

-जब तक हमारे टीचर का निलंबन रद नहीं होगा, तब तक हम स्कूल नहीं खुलने देंगे. टीचर का निलंबन के चलते पढ़ाई नहीं हो पा रही है.

शाहिल

---------------

-स्कूल में टीचर अच्छा पढ़ाते थे, लेकिन अब वह स्कूल नहीं आ रहे हैं. इससे एग्जाम की तैयारी करने में दिक्कत होगी, उनकी बहाली की जाए.

अनार कली

----------------

-हमारे टीचर को निलंबित किया गया है. इससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है. टीचर का बहाल किया जाना चाहिए.

साबित्री

-----------

-बीएसए ने टीचर को निलंबित कर दिया है. मामले की जांच की जा रही है. अगर टीचर की गलती नहीं है तो निलंबित नहीं करना चाहिए था.

देवेश रॉय, खंड शिक्षाधिकारी

Posted By: Radhika Lala