- ज्योति हत्याकांड का ट्रायल शुरू, ज्योति के चाचा ने दी पहली गवाही

-शंकर नागदेव भी कोर्ट में रहे मौजूद, बचाव पक्ष से पीयूष के वकील ने की जिरह

KANPUR

पीयूष की हरकतों से ज्योति काफी परेशान थी। उसको पीयूष और मनीषा के प्रेम संबंध के बारे में पता चल गया था। उसने घटना के चार दिन पहले ही परिजनों को कॉल कर पीयूष और मनीषा के संबंध के बारे में बताते हुए अनहोनी की आशंका जताई थी। भाई उसको रक्षाबंधन पर घर ले जाने वाला था, लेकिन उससे पहले ही पीयूष ने उसकी हत्या कर दी। चर्चित ज्योति हत्याकांड का ट्रायल शुरू होने पर बुधवार को ज्योति के चाचा राजा नागदेव ने जिलाजज की कोर्ट में पहली गवाही में यह बयान दिया। बचाव पक्ष ने उनसे जिरह भी की, लेकिन वो पूरी नहीं हो सकी। अब शेष जिरह 22 अगस्त को होगी। इस दौरान कोर्ट में ज्योति के पिता शंकर नागदेव भी मौजूद रहे।

जिलाजज अरुण कुमार गुप्ता की कोर्ट में ज्योति हत्याकांड का ट्रायल चल रहा है। पीयूष समेत अन्य आरोपियों पर चार्ज फ्रेम होने के बाद बुधवार को पहली गवाही हुई। अभियोजन पक्ष ने ज्योति के चाचा राजा उर्फ राजेश नागदेव की गवाही कराई। विशेष लोकअभियोजक दामोदर मिश्र और शासकीय अधिवक्ता धर्मेद्र पाल सिंह के मुताबिक राजा की गवाही पूरी हो गई है। राजा ने कोर्ट को बताया कि ज्योति पीयूष की हरकतों के चलते अपनी शादी से खुश नहीं थी। वो अक्सर परिजनों को कॉल कर पीयूष की हरकतों के बारे में बताती थी। उसने पीयूष और मनीषा के प्रेम संबंध के बारे में भी परिजनों को बताया था।

पीयूष को डर था कि

वो इतना परेशान हो चुकी थी कि वो परिजनों के पास मायके जाना चाहती थी। भाई ने उसको रक्षाबंधन पर घर ले जाने और पीयूष के परिजनों से फाइनल बात करने के लिए कहा था, लेकिन उससे पहले पीयूष ने उसका कत्ल करवा दिया। पीयूष को डर था कि रक्षाबंधन पर ज्योति मायके जाकर उसकी पोल खोल दी। इसलिए पीयूष ने उसका कत्ल करवा दिया।

पीयूष के वकील ने की जिरह

राजा की गवाही पूरी होने के बाद पीयूष के वकील सईद नकवी ने उसने जिरह की। उनके सवालों का राजा ने जवाब दिया, लेकिन अभी एडवोकेट सईद नकवी की जिरह पूरी नहीं हो पाई है। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 22 अगस्त की तारीख लगाई है।

Posted By: Inextlive