महिला को बंधक बना कर लूटा घर, कई दुकानों का भी समेट ले गए सामान

फिल्मी अंदाज में खुलेआम दिया घटना को अंजाम

एक व्यापारी पर किया हमला, लाखों का सामान ले कर फरारे

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (1March): आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के ढकवा बाजार में कच्छा बनियान गिरोह ने धावा बोलकर आधा दर्जन दुकानों के ताले तोड़े और पानी भरने गई महिला को बंधक बनाकर लगभग सात हजार का जेवर लूटने के साथ शटर का ताला तोड़ रहे लोगों का विरोध करने पर युवक के सिर पर लोहे के राड़ से हमला कर उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया। पीडि़तों की माने तो हमला करने वाले अण्डरवियर व बनियान पहने हुए थे और उनके हाथों में असलहे भी थे। घटना से बाजार के लोगों में दहशत व्याप्त है। सूचना पर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ की।

बाजार में फैल गई दहशत

ढकवा बाजार में कन्हैया लाल टेलर के बच्चे की तबियत कुछ खराब थी। उसकी पत्‍‌नी गुड्डी भोर में लगभग तीन बजे पानी भरने के लिए गई हुई थी। इसी दौरान आठ लोगों ने उसे दबोच लिया और धमकी देते हुए घर तक ले आए। यहां पर बदमाशों ने उसके पूरे जेवर सहित अन्य सामान असलहा सटाकर लूट लिया। इसी के बाद यहां से निकलकर लुटेरे चंद्रभान विश्वकर्मा की दुकान पर पहुंचे और उनकी शटर का ताला तोड़ रहे थे। पड़ोस के व्यापारी कालीचरण निषाद ने जब गुहार लगाई तो लुटेरों ने उसपर लोहे के राड़ से हमला बोल दिया। इसमें उसका सर फट गया और उसे शटर के अंदर बंद कर दिया गया।

बेखौफ दिए घटना को अंजाम

इसके बाद समर ज्वैलर्स की दुकान की शटर तोड़कर लुटेरे अंदर घुसे और यहां से सोने के आभूषण व चांदी के जेवर सहित लगभग 75 हजार का सामान लेकर निकल गए। यहां पर लूटपाट करने के बाद इब्राहिमपुर रोड पर चंद्रकांत यादव की खाली दुकान के शटर का ताला तोड़कर शटर को खोला गया। यहां पर उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा। बाद में रामजी सोनी की दुकान पर पीछे से सेंधमारी की गई और सलमान पुत्र मो। सलीम की जूते की दुकान के दरवाजों को भी तोड़ डाला गया। घटना की जानकारी लोगों को सुबह तब हुई जब लोग सोकर जागे।

अब लकीर पीट रही है पुलिस

एक साथ आधा दर्जन दुकानों का ताला टूटने व महिला को बंधक बनाकर लूटने के साथ युवक की राड से पीटकर गंभीर स्थित करने की जानकारी जब लोगों को मिली तो उनमें सनसनी फैल गई। थानाध्यक्ष बालकृष्ण शुक्ल भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों से पूछताछ की। देर शाम तक इस मामले में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका था। आशीष सोनी पुत्र गुलाब सोनी निवासी पूरा ने इस मामले में तहरीर दी है।

वर्जन

घटना में सर्राफा व्यापारी की ओर से तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

बालकृष्ण शुक्ल थानाध्यक्ष, आसपुर देवसरा

Posted By: Inextlive