-मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव कलरव के दूसरे दिन फेमस कॉमेडियन एहसान कुरैशी ने खूब हंसाया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव कलरव का दूसरा दिन भी शानदार रहा. दिन की शुरुआत समाज में फैली बुराइयों को नाट्य के रूप में दर्शाते नुक्कड़ नाटक से हुई. राजीव गांधी बहुउद्देशीय सभागार के बाहर हुए इस इवेंट में छात्रों की टीमों ने विभिन्न नाटकों के माध्यम से अपनी बात दर्शकों तक पहुंचाई. इसका मुख्य आकर्षण रहे किसान और कश्मीर जैसे मुद्दे.

देखते ही देखते भर गया हॉल

इसके बाद बारी आई सभी के रग-रग में बसी संगीत प्रतियोगिताओं की. इसमें संगीतकारों की जुगलबंदी ने महफिल कुछ ऐसी जमाई कि देखते ही देखते पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. इसमें विभिन्न संस्थानों से आए प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इसके बाद चित्रकला की बारी आई. इसमें प्रतिभागियों ने अपनी रचनात्मकता का भरपूर उपयोग किया. सभी प्रतिभागियों की रचनात्मकता ने निर्णायक मंडल से खूब वाहवाही बटोरी.

हास्य कलाकार के अंदाज ने लुभाया

दूसरे दिन का मुख्य आकर्षण रहा शाम-ए-खास, जिसमें भारत के फेमस म्यूजिकल ग्रुप निजामी ब्रदर्स ने सूफी गीतों से माहौल में चार चांद लगा दिए. निजामी ब्रदर्स के जादू का आलम ये था कि एक पल के लिए तो ऐसा लगा जैसे मानों वक्त ही ठहर सा गया हो. उन्होंने सुफियाना अंदाज में एक से बढ़कर एक कव्वाली सुनाकर जमकर तालियां बटोरीं. लेकिन यह शाम यहीं पर ही नहीं रुकी. एक और प्रसिद्ध हास्य कलाकार एहसान कुरैशी ने अपने अंदाज में मजेदार चुटकुलों से सभी को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया. शाम-ए-खास कलरव के इतिहास में पहला संस्करण था. जिसका खुमार आने वाले दिनों तक दर्शकों के दिलो दिमाग पर छाया रहेगा.

Posted By: Vijay Pandey