- शासन से नगर आयुक्त को कान्हा उपवन की डेली रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड करने के दिए निर्देश

- नगर आयुक्त ने पर्यावरण अभियंता को सौंपी नगर निगम की वेबसाइट पर अपलोड करने की जिम्मेदारी

BAREILLY:

कमिश्नर के निरीक्षण के बाद कान्हा उपवन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। शासन की ओर से नगर आयुक्त को दिए गए हैं कि कान्हा उपवन में मौजूद सभी गौवंश और कुत्तों की पूरी डिटेल हर रोज नगर निगम की वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी, जिससे यह पता चल सके कि कान्हा उपवन में इस समय कितने गौवंश और कुत्ते मौजूद हैं। इतना ही नहीं उपवन से कोई गौवंश या कुत्ता कहीं जाता है या आता है तो उसकी भी हर दिन की रिपोर्ट को वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। शासन से आदेश मिलने के बाद नगर आयुक्त ने इसकी जिम्मेदारी पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान को सौंपी है।

क्या था मामला

दरअसल दो दिन पहले कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने कान्हा उपवन का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उपवन में भयंकर अनिमियताएं मिलीं। उपवन में दो गायों के शव भी मिले थे। गांव वालों का आरोप था कि उपवन के ही कर्मचारी गांव वालों को पैसे देकर यहां से गायों के शवों को फिकवाते हैं। कमिश्नर ने उपवन में गायों की मरने की जांच एसडीएम सदर को सौंप दी। उन्होंने कहा था कि कान्हा उपवन बनाने में नगर निगम में जमीन और पैसे दोनों की बर्बादी की है। उपवन में जिसकी जरूरत नही थी उसमें भी फालतू का पैसा खर्च किया है।

शासन की ओर से आदेश आया है कि कान्हा उपवन में मौजूद गौवंश और कुत्तों की जानकारी को वेबसाइट पर अपलोड करना है। अब उपवन की सभी जानकारी को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive