-रायबरेली के रहने वाले, 14 दिसम्बर को तैनाती स्थल हमीरपुर के लिए निकले थे

-परिजनों ने मोबाइल की निकलवाई सीडीआर, सेंट्रल स्टेशन मिली लास्ट लोकेशन

>kanpur@inext.co.in

KANPUR। हमीरपुर में कार्यरत एक कानूनगो कानपुर सेंट्रल से लापता हो गया है। तीन दिनों से कानूनगो के परिजन जीआरपी थाने के चक्कर लगा रहे हैं। वेडनेसडे को अधिकारियों से शिकायत करने के बाद कानूनगो की गुमशुदगी का मामला जीआरपी थाने में दर्ज किया गया। जीआरपी ने थर्सडे को दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

17 को आखिरी बार बात हुई

जीआरपी इंस्पेक्टर नंदजी यादव के मुताबिक गुमशुदा कानूनगो रामनरेश रायबरेली डलमऊ का रहने वाला है। रामनरेश 14 दिसंबर को अपने घर से तैनाती स्थल हमीरपुर जाने की बात कह कर निकला था। परिजनों की 17 दिसंबर को आखिरी बार रामनरेश से फोन पर बात हुई थी तो उन्होंने सेंट्रल पर होने की बात कही थी। जिसके बाद से राम नरेश का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा है। उनका कोई अतापता नहीं है। परिजनों ने कलक्टरगंज थाना एरिया से कानूनगो के गुमशुदा होने की बात कह जब उसके फोन नंबर की सीडीआर निकलवाई तो लास्ट लोकेशन सेंट्रल स्टेशन निकली। जिसके बाद कलक्टरगंज थाने ने परिजनों को जीआरपी का मामला बताकर हाथ खींच लिया।

यशोदानगर से दो युवकों को उठाया

जीआरपी ने थर्सडे को कानूनगो के लापता होने के मामले में यशोदानगर में रहने वाले दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जिनके पास से गुमशुदा कानूनगो का मोबाइल सिम मिला है। दो दिन पूर्व ही दोनों युवकों ने उस सिम को अपने मोबाइल में लगा कर किसी से बात की थी। इसी दौरान वह पुलिस के राडार पर आ गए थे। पूछताछ में युवकों का कहना है कि उन्होंने सिम एक रिक्शा चालक से बीस रुपये में खरीदा था। जिसके बाद जीआरपी उस रिक्शा चालक को खोजने में लगी है।

जीआरपी ने बताया संदिग्ध

कानूनगो रामनरेश के परिजनों ने उनके अपहरण होने की आशंका जताई है। परिजनों का कहना है कि हमीरपुर में किसी निर्माण कार्य को लेकर उनका अपने साथी से बीते दिनों विवाद हुआ था। जिसके चलते ही वह छुट्टी लेकर घर आ गए थे। विवाद का पूरा मामला घरवालों को नहीं पता है। जीआरपी इंस्पेक्टर का कहना है कि घटना संदिग्ध लग रही है। जानकारी के मुताबिक कानूनगो रामनरेश शराब के लती हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Inextlive