- गंदगी और दवाएं बाहर से मंगाने की शिकायतों पर बिफरे, आयुष्मान लाभार्थी से दवा खरीदवाने पर आयुष्मान मित्र को हटाने के निर्देश

KANPUR: जिले की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने डीएम वीवी पंत सुबह हैलट हॉस्पिटल पहुंचे तो उनका सामना काली हकीकत से हुआ। वह सुबह 9 बजे ओपीडी पहुंचे तो एक डॉक्टर को छोड़ किसी भी चेंबर में सीनियर डॉक्टर नहीं मिले। वार्डो में गए तो वहां गंदगी और मरीजों की शिकायतें सुनने को मिली। यहां तक कि सरकार की मोस्ट इम्पार्टेट आयुष्मान योजना के लाभार्थी ने भी बाहर से दवाएं मंगाने की कम्पलेन की।

नहीं आया कोई डॉक्टर

डीएम सुबह 9.10 बजे अचानक हैलट ओपीडी पहुंचे। डॉक्टर्स के चेंबर्स की तरफ बढ़े तो मेडिसिन ओपीडी में डिपार्टमेंट की हेड प्रो। रिचा गिरि मिली। वह सर्जरी, आर्थोपेडिक, ईएनटी, न्यूरो सर्जरी की ओपीडी में भी गए, लेकिन वहां सीनियर कंसल्टेंट्स मौजूद नहीं थे। जिस पर उन्होंने सभी गैर हाजिर कंसल्टेंट्स को नोटिस जारी करने के आदेश दिए। ओपीडी से वार्ड-2 पहुंचे तो वहां कूड़े का ढेर लगा देख डीएम बिफर पड़े। उन्होंने फौरन सफाईकर्मियों को नोटिस जारी करने को कहा। वार्डो में इंस्पेक्शन के दौरान उन्होंने कई पेशेंट्स से बातचीत की। वहीं आयुष्मान लाभार्थी से दवा बाहर से मंगाने पर उन्होंने आयुष्मान मित्र को हटाने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive