-राजकोट जू से बब्बर शेर लाने की कवायद

-जू एडमिनिस्ट्रेशन ने राजकोट जू को लेटर भेजा

-जू की बाल रेल अब शानिवार से चलेगी

KANPUR: जू के 'राजा साहब' का आशियाना आबाद करने की कवायद में जू प्रशासन तेजी से काम कर रहा है। जू में बब्बर शेर को लाने के लिए राजकोट जू प्रशासन से बात करने के बाद मंगलवार को लेटर भी भेज दिया गया है। वहीं, जू की ट्वॉय ट्रेन की सर्विसिंग का काम तेजी से चल रहा है। इंजन की सर्विस का काम पूरा हो चुका है। अब कोच की व्हील की बैरिंग की ग्रीसिंग की जा रही है। शनिवार से जू की बाल रेल एक बार फिर से बच्चों को सैर कराएगी।

जयपुर के लिए नहीं मिली परमीशन

जू डायरेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि बब्बर शेर के लिए जयपुर व गुजरात के राजकोट जू प्रशासन से बात चल रही थी। सेन्ट्रल जू अथॉरिटी ने जयपुर के लिए परमीशन नहीं दी। राजकोट जू के लिए ग्रीन सिग्नल मिला है। अब राजकोट जू से बात की गई है। मंगलवार को राजकोट जू प्रशासन को लेटर भेज दिया गया है। एक्सचेंज ऑफर में कौन से जानवर और ब‌र्ड्स दिए जा सकते हैं, उसकी लिस्ट भी भेजी गई है।

फिर से लीजिए बाल रेल का लुत्फ

जू की ट्रेन की सर्विस की जा रही है। बीती 7 अक्तूबर से यह ट्रेन नियमित चल रही थी। इसके अलावा क्7 अगस्त से डेली ट्रायल में ट्रेन चलाई गई है। ट्रेन की सर्विस तीन माह में की जानी चाहिए। इसलिए इस वीक में पांच दिन के लिए ट्रेन सेवाएं रोक दी गई हैं। शनिवार से बच्चों को ट्रेन फिर से सैर कराएगी। जू में लखनऊ जू से जेब्रा व मादा चिंपैंजी निकिता को इसी सप्ताह में लाया जाएगा।

Posted By: Inextlive