- काशी विद्यापीठ कैंपस में परीक्षा फॉर्म भरने को चक्कर लगा रहे स्टूडेंट्स, यूनिवर्सिटी ने राहत देने से किया इनकार

VARANASI

काशी विद्यापीठ के ग्रेजुएशन का एनुअल एग्जाम 25 फरवरी से शुरू हो रहा है। वहीं दूसरी ओर एफिलिएटेड कॉलेजेज के करीब 150 स्टूडेंट्स किन्हीं कारणवश परीक्षा फॉर्म भरने से चूक गए हैं। अब फॉर्म भरने के लिए यूनिवर्सिटी का चक्कर काट रहे हैं। हालांकि विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने ऐसे स्टूडेंट्स को राहत देने से इनकार कर दिया है। ऐसे में फार्म भरने से चूके स्टूडेंट्स का एक साल बर्बाद होना तय है।

दो महीने का दिया था मौका

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने परीक्षार्थियों को ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म भरने के लिए करीब दो महीने का मौका दिया था। यही नहीं निर्धारित अवधि के अंदर अप्लीकेशन न करने वाले परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन पर एसएमएस भी भेजा गया है। इसके बाद भी कई परीक्षार्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया। ऐसे लापरवाह स्टूडेंट्स को फार्म फिलअप करने के लिए विद्यापीठ प्रशासन अब मौका देने को तैयार नहीं है। रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य ने बताया कि अब एग्जाम के चार दिन पहले फार्म भरवाना संभव नहीं है। परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड ऑनलाइन किया जा चुका है।

अब फीस लेकर दौड़ रहे कैंपस

ग्रेजुएशन के कई स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन आवेदन निर्धारित अवधि के अंदर ही किया था लेकिन एग्जाम फीस नहीं जमा किया गया। फीस के अभाव में संबंधित कॉलेजेज ने ऐसे छात्रों का फार्म अग्रसारित ही नहीं किया। अब फीस लेकर यूनिवर्सिटी दौड़ रहे हैं। हालांकि इन स्टूडेंट्स को भी यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से कोई राहत नहीं मिली है।

Posted By: Inextlive