- आकवुड लॉन में आईएमए ने किया शहीदों का सम्मान

- नामचीन कवियों ने शायरी और काव्यपाठ कर शहीदों को किया नमन

BAREILLY : सैटरडे को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से गांधी उद्यान के ऑकवुड लॉन में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवानों के सम्मान में शौर्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसमें यूपी के 12 शहीदों के परिवारों को सहायता राशि दी गई. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एएम खान, सचिव डॉ. जयंत शर्मा और ज्वाइंट सेक्रेटरी डॉ. रुखसाना ने किया.

हर एक परिवार को 3.50 लाख
यूपी के 12 शहीद के परिवारों को आईएमए की तरफ से 40 लाख रुपए की सहायता राशि दी गई. एक शहीद के परिवार को 3.50 लाख रुपए की चेक दी गई, जिसमें शहीद के माता-पिता को 1.50 लाख और पत्‌नी को 2 लाख रुपए दिए गए.

कहां घर लौटेगे
कार्यक्रम में कवियों ने देशभक्ति की कविताएं सुनाई. कवियत्री सिया सचदेव ने कविता सुनाई कि कुछ यूं पढ़ा रात तब डर से थरथराती है, जब चिरागों को नींद आती है. ये शहीदों का है लहू जिनसे हिंद की शम्मा झिलमिलाती है. वहीं डॉ. कविता अरोरा ने पढ़ा नहीं तुम लौटोगे, कहां घर लौटोगे, कभी नहीं लौटोगे, हां तुम नहीं लौटोगे. निहारिका शर्मा ने पढ़ा एक युवती आई शवदाह गृह पर, उतरी संदेह जैसे प्रतिमा भवानी की. नयनों में अश्रु जल मुख पर दीप्त ज्वाला, हाथ में अंगूठी थी सगाई की निशानी की. गीतकार साहित्यकार और कवि संतोष आनंद और डॉ. राहत इंदौरी ने भी शहीदों की याद में शायरी सुनाई. आईएमए बरेली के अध्यक्ष डॉ. सत्येंद्र सिंह, सचिव विनोद पगरानी और आईएमए के कम्यूनिटी सर्विस चेयरमैन डॉ. राजीव अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया.

Posted By: Radhika Lala