- हवन में जाने की तैयारी कर रही थी फैमिली

- बालकनी में फेंका, दीवार से टकराकर फूटा

GORAKHPUR: कविता मर्डर के ख्ब् घंटे के भीतर बदमाशों ने दूसरी वारदात की। कविता के मायके धर्मशाला बाजार, नक्कोशाह बाबा मजार के पास आवास पर बदमाशों ने बम से हमला किया। संडे इवनिंग करीब सात बजकर ख्0 मिनट पर हुई घटना से लोग दहशत में आ गए। कविता के बेटे का पालन पोषण करने की जिम्मेदारी नाना ने ले ली है। आशंका जताई जा रही है ननिहाल वालों को डराने के लिए बदमाशों ने हरकत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नगर विधायक डॉक्टर राधा मोहनदास अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे।

अचानक हुए धमाके से सकते में आ गई फैमिली

धर्मशाला बाजार, नक्कोशाह बाबा मजार के पास कविता के पिता किशन लाल का मकान है। मकान में फ‌र्स्ट फ्लोर पर फैमिली के लोग रहते हैं। नीचे कविता के इकलौते भाई शरदराज की श्री सांई ट्रेडिंग कंपनी के नाम से शॉप है। संडे दोपहर राजघाट में कविता का दाह संस्कार होने के बाद सभी लोग घर लौट आए। शाम को कविता के घोष कंपनी स्थित आवास पर हवन कार्यक्रम था। हवन में शामिल होने के लिए किशन लाल, शरदराज और उनकी बहनें तैयारी कर रही थी। करीब सात बजकर ख्0 मिनट पर जोरदार धमाका हुआ। बालकनी से झांकने पर धुंआ नजर आया। लोगों ने समझा कि शॉप में रखा कोई सामान दग गया। नीचे जाने पर मालूम हुआ कि किसी ने बम फेंककर हमला किया।

डराने के इरादे से किया हमला, पटाखा बता रही पुलिस

बम फोड़ने के बाद बदमाश फरार हो गए। जोरदार आवाज से फैमिली के लोग डर गए। धर्मशाला चौकी पर मामले की सूचना दी गई। चौकी प्रभारी सुनील कुमार सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। ऐसा लग रहा था कि बदमाशों ने बालकनी में बम फेंकने की कोशिश की। लेकिन वह नीचे दीवार से टकराकर फट गया। घर के भीतर बम गिरता तो कोई न कोई जख्मी हो जाता। दीवार पर टकराने से लोग बाल-बाल बच गए। पुलिस ने बताया कि डराने के लिए किसी ने यह हरकत की। लेकिन बम के बजाय पटाखा का यूज किया गया। मौके एसओ गोरखनाथ आरके सिंह भी पहुंचे। एसपी सिटी ने किशन लाल से बात करके घटना की जानकारी ली।

नाना ने ली यश के पालन पोषण की जिम्मेदारी

कविता की मां शशिकला घटना से बेहद डर गई। रोते हुए बताया कि उनकी नौ बेटियों में इकलौता बेटा है। शेरू ने पहले कविता को मारा। अब वह हमारे परिवार को मारना चाहता है। कविता की बहनों ने शेरू के प्रति काफी गुस्सा जाहिर किया। बताया जाता है कि कविता के बेटे यश का पालन पोषण करने की जिम्मेदारी नाना किशन लाल ने ली है। यश की मौसियां भी चाहती है कि वह अपने ननिहाल में रहे। सैटर्डे को कविता के एक देवर ने हत्या की तहरीर देने की हामी भरी। लेकिन कुछ ही देर बाद वह मुकर गया। उसने यश के ननिहाल वालों पर पूरी जिम्मेदारी ओढ़ा दी। नाना और मौसी के कहने पर यश की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया।

दीवार में बने निशान, घटनास्थल पर मिली चीजों से बम की पुष्टि नहीं हुई। किसी ने डराने के लिए पटाखे का इस्तेमाल किया। कविता मर्डर को ध्यान में रखते हुए इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। किशनलाल के घर भी पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक अन्य वजह भी सामने आई है जिसको ध्यान में रखकर पड़ताल की जा रही है।

सतेंद्र कुमार, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive