Kedarnath Yatra पीएम मोदी 18 मई को करेंगे दर्शन

2019-05-15T11:22:26+05:30

Kedarnath Yatra पर पीएम नरेंद्र मोदी भी आगामी 18 मई को जाएंगे यहां पर वह बाबा केदार के दर्शन करेंगे सीएस व डीजीपी ने एसपीजी के साथ लिया सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN:
पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 18 मई को बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचेंगे। लोकसभा चुनाव निपट जाने के बाद उनका केदारनाथ में दर्शनों के लिए पहुंचने का कार्यक्रम तय हो चुका है। इस बावत ट्यूजडे को चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी ने केदारनाथ का दौरा किया। इसको लेकर मशीनरी अलर्ट हो गई है।

एसपीजी पहले ही केदारपुरी में मुस्तैद
बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय से भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। पीएम के दौरे को देखते हुए एसपीजी के अधिकारी भी केदारनाथ पहुंच चुके हैं। अधिकारियों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई आधिकारिक कार्यक्रम अभी नहीं मिला है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि 18 मई को पीएम का कार्यक्रम लगभग तय है। केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन के बाद वह केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्याें का जायजा भी ले सकते हैं। सूत्र यह भी बताते हैं कि वे केदारनाथ के दर्शन करने के बाद समय मिलने पर बद्रीनाथ के लिए भी रवाना हो सकते हैं।

केदारपुरी का पुनर्निर्माण ड्रीम प्रोजेक्ट में

दरअसल, पीएम मोदी का केदारनाथ धाम के प्रति खासा लगाव है। पिछली बार वह केदारनाथ के कपाट खुलने और बंद होने के अवसर पर मौजूद रहे थे। आपदा में तबाह हुई केदारपुरी का पुनर्निर्माण उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है। इस बार उनके कपाट खुलने पर पहुंचने की संभावना थी, न्यौता भी भेजा गया था। लेकिन लोकसभा चुनाव में प्रचार के कारण उन्हें वक्त नहीं मिल पाया। इधर, बताया जा रहा है कि वेडनसडे को एसपीजी के अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक हो सकती है। इसके लिए एसपीजी के आईजी टी। नगनियाल, एआईजी जेपी शाही पहुंच सकते हैं।

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.