केसरी रिव्‍यू अक्षय कुमार ने रची 21 सिपाहियों की गौरव गाथा जिसने बनाया बॉक्‍स ऑफिस का नया रिकॉर्ड

2019-03-22T08:15:12+05:30

कहानी :
बैटल ऑफ सारागढ़ी, जहाँ 21 सिख सिपाहियों ने हज़ारों पठान सिपाहियों संग जंग लड़ी थी, कहानी उसी युद्ध की है।

रेटिंग : 2.5 STAR

समीक्षा :
युद्ध बहुत ही अलग किस्म का विषय है क्योंकि ये हम सब जानते हैं कि युद्घ में हर तरफ के योद्धाओं का ही नहीं उनके परिवारों का भी काफी नुकसान होता है। ये कहानी बहुत शानदार है पर फिर भी इस कहानी का प्‍लॉट कुछ ऐसा है कि सोल्जर तो सिख है, वो लड़ रहे हैं पठानों से लेकिन लड़ रहे हैं अंग्रेजों के लिए। यानि वो खुद के लिए न लड़कर अंग्रेजों की तरफ से लड़ रहे हैं, इसलिए उनकी वीरता की कहानी होने के बावजूद भी पब्लिक में शायद वॉर की फील नहीं आती, और फिल्‍म बॉर्डर मोड में आ जाती है। सब के अपने पर्सनल कुछ प्लाट चलते हैं और फिल्‍म बड़ी रूटीन राह पर चल पड़ती है। फर्स्ट हाफ तो बोरियत में ही बीत जाता है, जंग तो मेन सेकंड हाफ में ही शुरू होती है और फिर तो भैया जैसे किसी कसाई की मास्टर क्लास शुरू हो जाती है किस किस तरह से काटा पीटा जाता है, इतना वीभत्स खून खराबा की पूछो मत। फिल्‍म बहुत लंबी भी लगती है और आराम से आधा घंटा छोटी की जा सकती है।

अदाकारी :
एक्टिंग सबकी बढ़िया है और यही फिल्‍म का हाई प्‍वाइंट है। सभी लोग अपना अपना काम ठीक से करते हैं।

क्या आया पसंद :
आर्ट डायरेक्शन, एक्शन कोरियोग्राफी और कॉस्ट्यूम डिपार्टमेंट का काम काबिल ए तारीफ है। ठीक ठाक सी फिल्‍म है, बहुत खून खराबा है और प्रेडिक्टेबल सा प्लाट है, फिर भी बढ़िया एक्टिंग और एक महान कहानी को स्क्रीन पर देखने के लिए देख सकते हैं केसरी।

Review by: Maanav Dev

केसरी बनी 2019 की सबसे बड़ी ओपनर
फिल्‍म क्रिटिक और बिजनेस एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने अपनी ट्वीट में बताया कि बॉक्‍स ऑफिस पर केसरी मूवी साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। रिलीज के पहले दिन यानि 21 मार्च 2019 को केसरी ने 21.5 करोड़ का बिजनेस करके इस साल की सभी फिल्‍मों की ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यही नहीं 'गोल्‍ड' मूवी के बाद 'केसरी' अक्षय कुमार की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर भी बनकर सामने आई है। गोल्‍ड ने रिलीज के पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर 25.25 करोड़ का बिजनेस किया था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.