-- केस्को ने आधा दर्जन डिवीजनों में की छापेमारी, 10 हजार से अधिक के डिफॉल्टर्स के कनेक्शन काटे

--50 हजार रुपए से अधिक के डिफॉल्टर के मीटर-केबल उखाड़ कर जब्त किए

KANPUR: बड़े डिफॉल्टर्स पर केस्को ने गाज गिरानी शुरू कर दी है। मंडे को हंसपुरम डिवीजन की टीम ने 50 हजार से अधिक के 4 और 1 लाख रुपए से अधिक के 3 बकाएदारों के मीटर-केबल उखाड़ कर जब्त कर लिए। इन पर क्रमश: 4.18 व 4.19 लाख रुपए बिजली के बिल के रूप में बकाया है। इसी तरह पराग डेयरी डिवीजन की टीम ने 50 हजार रुपए से अधिक के 6 डिफॉल्टर्स के मीटर-केबल उखाड़ कर जब्त कर लिए। वहीं किदवई नगर में दो बड़े डिफॉल्टर के मीटर-केबल टीम ने उखाड़ लिए।

केस्को ने चलाई ड्राइव

यूपीपीसीएल के सख्त रवैए के बाद केस्को ने भी डिफॉल्टर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। मंडे को केस्को की टीम ने कल्याणपुर, हंसपुरम, किदवई नगर, पराग डेयरी सर्वोदय नगर, रतनपुर डिवीजन में ड्राइव चलाई। पराग डेयरी डिवीजन में 10 हजार से अधिक के 19 बकाएदारों के कनेक्शन काटे। वहीं हंसपुरम डिवीजन में 10 हजार रुपए से अधिक के 7 बकाएदारों के कनेक्शन काटे।

स्कूल में बाईपास कर बिजली चोरी

मंडे की सुबह केस्को की टीम ने कल्याणपुर डिवीजन में छापा मारा। रामलखन भट्ट स्कूल केशवपुरम के अलावा 5 घरों में बिजली चोरी पकड़ी। 7.5 किलोवॉट लोड मिला। एक्सईएन जेसी यादव ने बताया कि रामलखन भट्ट स्कूल में प्री पेड मीटर लगा है। पर बाईपास कर बिजली चोरी की जा रही थी। मौके पर ही स्कूल वालों ने 30 हजार रूपए कम्पाउंडिंग व 1 लाख रुपए असेसमेंट (पार्शियल)जमा किया। वहीं टीम ने 5.2 लाख रुपए के 31 डिफॉल्टर के कनेक्शन काटे गए। इस दौरान डिफॉल्टर्स 2.1लाख रुपए जमा भी किए।

Posted By: Inextlive