RANCHI: अपर बाजार की रंगरेज गली के स्वर्ण व्यवसायी गणेश साहू अपहरण कांड में कोतवाली पुलिस ने किडनैपर्स के रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इन लोगों में भाई-बहन भी शामिल हैं, जो गुमला के रायडीह के रहनेवाले हैं। पुलिस उन दोनों से पूछताछ कर रही है।

बाइक से पकड़ाए दोनों

जिस पहाड़ी गुफा में स्वर्ण व्यवसायी गणेश साहू को किडनैप कर रखा गया था। वहां से पुलिस ने गोबर से लीपा हुआ बाइक बरामद किया है। रायडीह पुलिस ने जब बाइक की पड़ताल की, तो पाया कि वह हीरा की बाइक है। जिसका इस्तेमाल किडनैपर्स घर से खाना-पीना पहुंचाने के लिए करते थे। महिला सरिता देवी ने पुलिस को बताया कि किडनैपर्स ने पहले स्वर्ण व्यवसायी को उसी के घर में कुछ दिनों तक रखा था। वह उनलोगों को खाना वगैरह बना कर देती थी। पुलिस ने गुमला से टैनो को हिरासत में लिया है, जो किडनैपर्स का सहयोगी है।

26 को हुई थी किडनैपिंग

बताया जाता है कि गणेश साहू का अपहरण 26 जनवरी को उस समय हुआ था, जब वह अपने स्टाफ के साथ रंगरेज गली स्थित दुकान से इटकी अपने घर जा रहे थे। बाद में अपहर्ता गिरोह ने सोने के व्यवसायी से 10 करोड़ की फिरौती मांगनी शुरू कर दी। इस पर गणेश साहू का बेटा अभिषेक कोतवाली थाना पुलिस की शरण में गया। पुलिस परिजन बनकर छानबीन कर रही थी। फिर, व्यवसायी को छोड़ने के एवज में सौदा दस लाख तक तय हुआ। पर, पुलिस बिना फिरौती दिए बगैर ही व्यवसायी को मुक्त करा ली।

Posted By: Inextlive