-पुलिस को मिला शव, जंगली क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी

patna@inext.co.in

GAYA/PATNA: गया जिले के रोशनगंज थाना क्षेत्र के अंबाखार गांव के टोला भवानीडीह में शनिवार की देर रात माओवादी और टीपीसी के बीच जमकर गोलियां चलीं. इसमें टीपीसी के हार्डकोर नक्सली 35 वर्षीय रुस्तम सिंह उर्फ बसंत सिंह भोक्ता मारा गया. उसके शरीर पर पांच गोलियों के निशान हैं. वह ग्राम अंबाखार का ही रहने वाला था. मृतक के चचेरे भाई अरुण सिंह के भी पैर में गोली लगी है. वहां फरार है. घटनास्थल से रौशनगंज व बांकेबाजार की पुलिस ने रविवार को शव बरामद किया. शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया. घटनास्थल से गोलियों केखोखे मिले हैं.

साथियों के साथ पहुंचा था

सूत्रों की मानें तो हार्डकोर नक्सली बसंत अपने चार-पांच साथियों के साथ शनिवार शाम को अंबाखार के टोला भवानीडीह में आया. इसकी भनक माओवादी को लग गई. रात 8 से 9 बजे के बीच माओवादी 10 से 12 की संख्या में अत्याधुनिक हथियार से लैस होकर भवानीडीह पहुंचे. माओवादी ने लोगों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थान पर बैठा दिया. कहा गया कि जब तक हमलोग नहीं हटेंगे आप यहीं बैठे रहिये.

फिर दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं. नक्सली बसंत सिंह भोक्ता मारा गया. हथियारों से लैस थे नक्सली जंगली क्षेत्र अंबाखार गांव के भवानीडीह टोले में माओवादी और टीपीसी अपना-अपना वर्चस्व कायम करना चाहता है. दोनों संगठनों के हथियार बंद दस्ते इस गांव में पहुंचे थे. सभी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे. दोनों ओर से दर्जन राउंड गोलीबारी की गई. ग्रामीण योगेंद्र दास के घर की दीवार पर 20 से 25 राउंड गोलियों के निशान मिले. आसपास के मकानों में भी गोली के निशान मिले हैं. क्षेत्र में इस घटना के बाद लोगों में दशहत है, पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हैं.

इससे प्रतीत हो रहा है कि फायरिंग में कई नक्सली जख्मी हुए हैं. इसका पता अभी नहीं चला है. घायल नक्सलियों की खोजबीन की जा रही है. फिलहाल पुलिस जंगली क्षेत्र में सीआरपीएफ, कोबरा और जिला बल के सहयोग से तलाशी अभियान चलाई है.

-राजीव मिश्रा, एसएसपी, गया

Posted By: Manish Kumar