-मोबाइल चोरी होने के बाद पैसे गायब होने पर भड़का गुस्सा

-खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के कर्बला इलाके की घटना

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जेब से 400 रुपए गायब होने पर छोटे भाई ने बड़े भाई को पीट-पीटकर मार डाला. घटना खुल्दाबाद थानाक्षेत्र के कर्बला इलाके में शनिवार की सुबह घटी. भाई की हत्या के बाद युवक भागने लगा, लेकिन दोनों भाइयों के बीच हाथापाई का शोर सुनकर पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने दौड़ा कर युवक को पकड़ लिया. उसकी पिटाई करने के बाद भीड़ ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़े जाने के बाद छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या का गुनाह कुबुल कर लिया.

अक्सर होता था झगड़ा

बेनीगंज निवासी पन्नालाल हरिजन के दो बेटे राकेश कुमार और उमेश कुमार एक साथ रहते थे. बड़ा भाई राकेश ई-रिक्शा चलाता था, वहीं छोटा भाई उमेश कुमार शादी विवाह में ढोल-ताशा बजाता है. दोनों भाई साथ में रहते हैं, लेकिन किसी न किसी बात को लेकर आए दिन झगड़ते रहते थे. इनके झगड़े से आजिज आकर पिता पन्नालाल घर छोड़कर भावापुर में एक रिश्तेदार के घर रहते थे.

करता था भाई पर शक

बड़ा भाई राकेश कुमार नशे का आदी था और छोटी-मोटी चोरी भी करता था. कुछ दिन पहले राकेश के छोटे भाई उमेश का करीब 12 हजार रुपए कीमत का स्मार्टफोन चोरी हो गया था. इसको लेकर उमेश को अपने भाई राकेश पर शक था. इस पर दोनों भाइयों में कहा-सुनी और मारपीट हुई थी पर बाद में मामला शांत हो गया था.

नहीं मिला रुपया तो चढ़ गया पारा

शनिवार सुबह करीब नौ बजे उमेश सोकर उठा. पैंट पहनने के बाद उसने जेब की तो पता चला कि उसमें से 400 रुपए गायब थी. इसको लेकर एक बार फिर दोनों भाइयों में कहा-सुनी और मारपीट होने लगी. कुछ दिन पहले मोबाइल चोरी होने और फिर पैसा गायब होने पर उमेश का गुस्सा इस कदर भड़का कि वह लाठी-डंडा उठाकर अपने भाई को पीटने लगा. गुस्से में आग बबूले उमेश ने राकेश की इस कदर पिटाई कर दी कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

हत्या में प्रयुक्त लाठी पुलिस को मिली

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके से हत्या में प्रयुक्त खून से सनी लाठी कब्जे में ले ली. पूछताछ में उमेश ने अपना जुर्म कुबुल कर लिया. दोपहर तक किसी परिजन व रिश्तेदार के पोस्टमार्टम हाउस न पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका. रविवार को पोस्टमार्टम होगा.

Posted By: Vijay Pandey