-पांच दिन पूर्व प्लाट दिखाने के बहाने किया था अगवा

- बहन पर भी आरोपी कर चुका जानलेवा हमला

Meerut : हापुड़ रोड पर जमनानगर कालोनी से पांच दिवस पूर्व प्लाट दिखाने के बहाने साले ने जीजा को अगवा कर गला रेतकर हत्या कर दी। सोमवार सुबह फफूंडा स्थित पापुलर के खेत में शव पड़ा मिला, जिस पर कीड़े रेंग रहे थे। शिनाख्त मिटाने के लिए चेहरे को तेजाब से जलाया भी गया। हत्यारोपी साले ने दो साथियों के साथ उसी दिन बहन पर भी जानलेवा हमला किया था। खरखौदा व लिसाड़ी थाना पुलिस सीमा विवाद में उलझी रहीं। सीओ किठौर रितेश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर ऑनर कि¨लग या लेनदेन समेत अन्य बिंदुओं पर जांच का आदेश दिया है।

भाई ने उजाड़ा सुहाग

थानान्तर्गत गांव फफूंडा स्थित पूर्व प्रधान अच्छन सिंह के पापुलर के खेत में सोमवार सुबह लोगों ने गला-सड़ा शव देखकर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। एसओ का चार्ज देख रहे दारोगा शिवदत्त सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव पर कीड़े रेंग रहे थे और शिनाख्त मिटाने के लिए चेहरे पर तेजाब डाला गया था। उधर, इसी बीच जमनानगर कालोनी निवासी सुलताना पत्नी इकबाल पठान अपने बहन के दामाद नईम पुत्र मुश्तात निवासी नूरनगर आदि के साथ वहां पहुंच गए। सुलताना ने कपड़ों के आधार पर मृतक की शिनाख्त अपने बेटे अमजद उर्फ मुन्ना पठान (26) के रूप में की। बताया कि उसके बेटे ने दस साल 11 महीने पूर्व समर गार्डन निवासी हिना पुत्री शिराजूद्दीन से प्रेम प्रसंग के चलते भागकर कोर्ट मैरिज की थी। बिरादरी दर्जी होने के कारण युवती के परिजनों ने विरोध किया, लेकिन जैसे दो बच्चे अर्श व टुनटुन हुए तो बाहरी विरोध शांत हो गया और एक-दूसरे के यहां आना-जाना शुरू हो गया।

सिर में मारी गोली

गत 22 अक्टूबर को करीब 11 बजे साला इंतजार अपने ममेरे भाई फिरोज पुत्र कल्लू निवासी फफूंडा व एक साथी के साथ घर पहुंचा और अमजद को प्लाट दिखाने के बहाने अपने साथ ले गया। दोपहर करीब तीन बजे इंतजार दोबारा आया और बहन हिना को अमजद द्वारा बुलाने की बात कहकर साथ ले गया और 60 फुटा रोड पर पहुंचकर उसके सिर में गोली मारकर फरार हो गया। उक्त मामला लिसाड़ी गेट थाने में दर्ज है। अमजद भी घर नहीं पहुंचा तो उक्त मामले की शिकायत थाना लिसाड़ी गेट व खरखौदा थाने पर की, लेकिन पुलिस मामले को सीमा विवाद में उलझाए रही। आरोप लगाया कि साले इंतजार पर अमजद के ढाई लाख रुपया उधार था, जोकि न तो रकम लौटा रहा था और न ही प्लाट दे रहा था।

विवाद में हत्या कर दी गई।

सीओ किठौर रितेश सिंह ने बताया कि मौके के हालात देखकर लगता है कि उक्त स्थान पर आरोपियों ने पहले शराब व बीयर पी और फिर गला रेतकर अमजद की हत्या को संभवत: उसी दिन अंजाम दिया। पुलिस ऑनर किलिंग समेत लेनदेन व अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है। सीओ ने दावा किया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मृतक के रिश्ते के बहनोई नईम ने इंतजार, फिरोज समेत तीन खिलाफ के खिलाफ अगवा कर हत्या करने का मुकदमा कायम कराया है।

हत्यारोपी पुलिस पकड़ से दूर

हत्यारोपी इंतजार घर से बुलाकर जीजा अमजद की गला रेतकर हत्या कर देता है। वहीं, कुछ देर बाद वापस आता है बहन का बुलाकर उसके सिर पर गोली मार देता है। जो आज भी अस्पताल में उपचाराधीन है। परिजनों की तहरीर पर लिसाड़ीगेट पुलिस जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज करती है। वहीं, अमजद को लापता करने का आरोप भी लगता है, लेकिन इस बीच आरोपी दो थानों की पुलिस से दूर रहे या पकड़ने की जहमत ही नहीं उठाई। सीओ रितेश सिंह ने गुमशुदगी के बारे में भी पूछा लेकिन पुलिस बगले झांकती दिखाई दी।

Posted By: Inextlive