- वाट्सएप ग्रुप में चैटिंग के दौरान कहासुनी बनी हत्या की वजह

- सिर पर लाठी से वार की वजह से आई थी गंभीर चोट

LUCKNOW

जानकीपुरम एरिया में आरएसएस कार्यकर्ता स्वप्नित श्रीवास्तव (19) की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी सूरज को उसके चार अन्य नाबालिग साथियों के साथ पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से हत्या में इस्तेमाल लाठी बरामद की है।

अंजाम भुगतने की दी थी धमकी

इंस्पेक्टर जानकीपुरम उमाकांत दीपक के मुताबिक, शनिवार रात मडि़यांव गांव के करीब सूरज कनौजिया को अरेस्ट किया गया। पूछताछ के दौरान सूरज ने स्वप्नित के साथ मारपीट की बात कुबूल करते हुए इसमें शामिल अपने चार अन्य नाबालिग साथियों के नाम बताए। इस पर पुलिस ने उन चारों को भी कस्टडी में ले लिया और पूछताछ शुरू की। कस्टडी में लिये गए नाबालिग आरोपियों ने सूरज के कहने पर स्वप्नित के कहने पर मारपीट की बात कुबूल की। उन्होंने बताया कि स्वप्नित का दोस्त सार्थक और अभय एक वाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे। उसी ग्रुप में सूरज भी था। कुछ दिन पहले चैटिंग को लेकर अभय, सार्थक व सूरज के बीच कहासुनी हुई थी। जिस पर आरोपी सूरज ने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

यह थी घटना

पॉलीटेक्निक छात्र स्वप्नित आरएसएस की शाखा में गटनायक था। बुधवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन के बाद वह दोस्त सार्थक के साथ वापस घर लौट रहा था। इसी बीच सार्थक के पास अभय राज का फोन आया। उसके बुलाने पर सार्थक व स्वप्नित सेक्टर जे, तिकोनिया पार्क के पास पहुंच गए। जहां सूरज साथियों संग मौजूद था। बातचीत के दौरान ही सूरज ने लाठी से हमला कर दिया। जिससे स्वप्नित के सिर में गंभीर चोट आई। उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई थी।

Posted By: Inextlive