प्रियंकानिक की शादी के होंगे शाही इंतजाम जाने कपडो़ं होटल रूम और सजावट से लेकर हर चीज का दाम

2018-11-28T11:50:03+05:30

दीपिका पादुकोणरणवीर सिंह के बाद अब बारी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और विदेशी मुंडे निक जोनस की शादी की है। इस शादी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और इससे जुड़ी खबरों ने लोगों की एक्साइटमेंट बढ़ा दी है

features@inext.co.in  
KANPUR: मेहरानगढ़ में कोई भी फंक्शन करने के लिए उम्मेद भवन के 40 रूम बुक करने की जरूरत होती है। इसके अलावा पैलेस की एक दिन की सजावट का खर्च करीब 10 लाख रुपए आता है। शादी से पहले होने वाली रस्मों के लिए लगभग 30 लाख रुपए तीन दिन के लिए खर्च किए जा रहे हैं। वहीं लाइटिंग और सेटअप के लिए करीब 10 लाख रुपए अलग से खर्च करने होते हैं। ऐसे में शादी से पहले होने वाली रस्मों के खर्च को अगर मिलाया जाए तो माना जा रहा है कि यहां करीब 3.93 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
टूरिस्ट्स के लिए बंद हो जाएगी एंट्री
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निक-प्रियंका की शादी का बजट काफी भारी-भरकम है। हल्दी, सगाई और मेहंदी सेरेमनी पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। कपल की शादी से पहले होने वाली रस्में मेहरानगढ़ में निभाई जाएंगी, जिसके लिए इसे बुक किया गया है यानी तीन दिन कोई भी टूरिस्ट घूमने के लिए किले में नहीं जा सकेगा।
होटल का एक रात का खर्च
प्रियंका, उनकी मां मधु चोपड़ा, भाई सिद्धार्थ, निक जोनस और उनकी  फैमिली जोधपुर एयरपोर्ट से उम्मेद भवन पैलेस के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे। इस होटल में एक रात रुकने के लिए करीब 47 से 65 हजार रुपए के बीच खर्च आता है। इसके अलावा सूट का खर्च डेढ़ लाख से ज्यादा है। प्रियंका और निक के मेहमानों के लिए होटल को पांच दिन के लिए बुक किया गया है, जिसका खर्च करीब 3.2 करोड़ रुपए है। खाने-पीने के सामान के लिए अलग से खर्च करना होगा।
अच्छी शुरुआत के लिए करेंगे पूजा
खबर है कि यह कपल 2 दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाज से और फिर 3 दिसंबर को क्रिश्चियन ट्रेडिशन से शादी करेगा। इतना ही नहीं, इससे पहले 29 नवंबर को संगीत और फिर 30 नवंबर को मेहंदी की रस्म निभाई जाएगी। शादी के बाद यह कपल मुंबई और दिल्ली में दो रिसेप्शन भी देगा। बताया जा रहा है कि उनके दिल्ली वाले रिसेप्शन के लिए 4 दिसंबर की डेट फिक्स की गई है। हालांकि, इस सब से पहले आज यानी 28 नवंबर को वे अच्छी शुरुआत के लिए एक पूजा भी ऑर्गनाइज करेंगे। शादी के बाद प्रियंका तुरंत अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बिजी हो जाएंगी और 7 दिसंबर को सिक्किम में अपने प्रोडक्शन हाउस में बनी मूवी पहुना के प्रीमियर का हिस्सा बनेंगी। इस मौके पर निक भी उनके साथ मौजूद रह सकते हैं।

प्रियंका के कार्ड भेजने पर भी सलमान नहीं आएंगे शादी की बधाई देने, ये है वजह

शादी में प्रियंका होने वाले पति निक संग इस अनोखे अंदाज में लेंगी एंट्री, घर को सजाया दुल्हन की तरह


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.