टीचर्स डे एक ही गुरू के चेले हैं शाहरुख और मनोज वाजपेयी

2018-09-05T02:09:56+05:30

बॉलीवुड स्टार्स जैसे शाहरुख मनोज आलिया सहित कई सितारों के मेंटर कौन हैं पढ़िए

 


features@inext.co.in KANPUR: हर किसी की लाइफ में ऐसा शख्स होता है जिसे 'गुरु' का दर्जा हासिल होता है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई लोग हैं जो अपने मेंटर्स की वजह से सक्सेस को अचीव कर पाए हैं। आज टीचर्स डे पर जानते हैं इनके बारे में...  करण जौहर मेंटर- आदित्य चोपड़ा करण जो इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं, यशराज प्रोडक्शंस के हेड आदित्य चोपड़ा को अपना मेंटर मानते हैं। करण ने आदित्य की कल्ट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में न सिर्फ एक छोटा रोल प्ले किया था बल्कि फिल्म के डायरेक्शन में उन्हें असिस्ट भी किया था।  आलिया भट्ट आलिया भट्ट इस वक्त इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक हैं। उन्होंने लगभग छह साल के करियर में बेहतरीन फिल्में की हैं और अपने टैलेंट को बखूबी प्रूव किया है। उन्हें फिल्मों में लॉन्च करने वाले थे करण जौहर। कई मौकों पर आलिया कह चुकी हैं कि करण न सिर्फ उनके मेंटर हैं बल्कि उनके बहुत अच्छे फ्रेंड भी। वो करियर और पर्सनल लाइफ में कभी भी प्रॉŽलम में होती हैं तो सीधे करण के पास पहुंच जाती हैं।  मनोज बाजपेयी  मेंटर- बैरी जॉन एक्टर मनोज बाजपेई प्रॉमिनेंट थिएटर गुरु बैरी जॉन को अपना गुरु मानते हैं। उनका कहना है कि एक्टिंग की बारीकियां उन्होंने बैरी को देखकर ही सीखी हैं। सुपरस्टार शाहरुख खान भी बैरी को अपना गुरु मानते है।  ऋषि कपूर मेंटर- राज कपूर ऋषि कपूर के पिता और लिजेंड्री एक्टरफिल्ममेकर राज कपूर ने उन्हें फिल्म बॉबी से लॉन्च किया था। और जब पिता ही अपने आप में एक इंस्टीट्यूशन हो तो बाहर क्यों कोई जाए। ऋषि अपने पिता को ही अपना गुरु मानते हैं।  रितेश देशमुख  मेंटर- विलासराव देशमुख रितेश इस वक्त मराठी सिनेमा के चमकते हुए सितारे हैं। बॉलीवुड में भी वो अपना टैलेंट प्रूव कर चुके हैं। उनके मेंटर की बात की जाए तो वह कहते हैं कि उनके पिता ही उनकी लाइफ के टीचर हैं, जिनसे उन्होंने जिंदगी जीने का फलसफा सीखा है।  

 

 

features@inext.co.in

KANPUR: हर किसी की लाइफ में ऐसा शख्स होता है जिसे 'गुरु' का दर्जा हासिल होता है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई लोग हैं जो अपने मेंटर्स की वजह से सक्सेस को अचीव कर पाए हैं। आज टीचर्स डे पर जानते हैं इनके बारे में... 

करण जौहर

करण जो इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं, यशराज प्रोडक्शंस के हेड आदित्य चोपड़ा को अपना मेंटर मानते हैं। करण ने आदित्य की कल्ट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में न सिर्फ एक छोटा रोल प्ले किया था बल्कि फिल्म के डायरेक्शन में उन्हें असिस्ट भी किया था। 

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट इस वक्त इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक हैं। उन्होंने लगभग छह साल के करियर में बेहतरीन फिल्में की हैं और अपने टैलेंट को बखूबी प्रूव किया है। उन्हें फिल्मों में लॉन्च करने वाले थे करण जौहर। कई मौकों पर आलिया कह चुकी हैं कि करण न सिर्फ उनके मेंटर हैं बल्कि उनके बहुत अच्छे फ्रेंड भी। वो करियर और पर्सनल लाइफ में कभी भी प्रॉŽलम में होती हैं तो सीधे करण के पास पहुंच जाती हैं। 

मनोज बाजपेयी व शाहरुख खान

एक्टर मनोज बाजपेई प्रॉमिनेंट थिएटर गुरु बैरी जॉन को अपना गुरु मानते हैं। उनका कहना है कि एक्टिंग की बारीकियां उन्होंने बैरी को देखकर ही सीखी हैं। सुपरस्टार शाहरुख खान भी बैरी को अपना गुरु मानते है। 

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर के पिता और लिजेंड्री एक्टरफिल्ममेकर राज कपूर ने उन्हें फिल्म बॉबी से लॉन्च किया था। और जब पिता ही अपने आप में एक इंस्टीट्यूशन हो तो बाहर क्यों कोई जाए। ऋषि अपने पिता को ही अपना गुरु मानते हैं। 

रितेश देशमुख 

रितेश इस वक्त मराठी सिनेमा के चमकते हुए सितारे हैं। बॉलीवुड में भी वो अपना टैलेंट प्रूव कर चुके हैं। उनके मेंटर की बात की जाए तो वह कहते हैं कि उनके पिता ही उनकी लाइफ के टीचर हैं, जिनसे उन्होंने जिंदगी जीने का फलसफा सीखा है।  

ये भी पढ़ें: ओमपुरी की पत्नी ने दिव्या दत्ता के खिलाफ दर्ज कराई FIR


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.