ऐसा क्‍या हुआ कि ये बॉलीवुड एक्‍ट्रेस एक्टिंग छोड़ करने लगी नौकरी

2018-02-12T04:28:48+05:30

नब्बे के दशक की हिरोइन मयूरी कांगो ने फिल्म नसीम से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई और फिल्म पापा कहते हैं से बॉलीवुड में फेम पाया। एक लंबे समय से मयूरी टीवी और बडे़ पर्दे पर दिखना बंद हो गई हैं। इंडस्ट्री छोड़ने के बाद किसी फंक्‍शन या पार्टी में भी कभी नजर नहीं आईं। जानें मयूरी अब कैसी दिखती हैं और कहां हैं।

गुड़गांव में कर रहीं ये नौकरी
बॉलीवुड और टीवी में सफलता न मिलने पर मयूरी साल 2003 में शादी करके पति आदित्य ढिल्लन के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं। उन्होंने अमेरिका से एमबीए की पढा़ई की और 2004 से 2012 तक अमेरिका में ही जॉब की। मयूरी का 6 साल का एक बेटा है जिसे लेकर वो साल 2013 में इंडिया आ गईं। मयूरी का जन्म साल 1982 में हुआ था। उनकी मां सुजाता भी एक थियेटर और टीवी आर्टिस्ट थीं और पिता भालचंद्र कांगो नेता थे। इस समय मयूरी इंडस्ट्री में टीवी एक्ट्रेस गौरी प्रधान से ही कॉन्टैक्ट में हैं। दोनों रूममेट भी रह चुकी हैं। एक्टर मुकुल देव, अरशद वारसी और श्वेता साल्वे से भी संपर्क में हैं। फिलहाल मयूरी गुड़गांव की एक कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर काम कर रही हैं।

मयूरी के करियर का सफर
1995 में मयूरी की पहली बॉलीवुड फिल्म 'नसीम' रिलीज हुई। 'नसीम' का ऑफर मयूरी के पास तब आया जब वो बारहवीं में थीं। इसके बाद मयूरी ने 'पापा कहते हैं' में काम किया। फिर फिल्म 'होगी प्यार की जीत' में अभिनय किया। बॉलीवुड में कदम जमा नहीं पाईं तो साल 2000 के लगभग उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने 'नरगिस', 'थोड़ा गम थोडी़' 'खुशी', 'डॉलर बाबू' और 'किट्टी पार्टी' सीरियल्स में अभिनय किया।   
बर्थ डे स्पेशल : प्राण ने इस फिल्म में सिर्फ एक रुपए में किया था काम
आईआईटी में हुआ सेलेक्शन
कहते हैं मयूरी पढ़ने में बहुत अच्छी थीं। पढा़ई के दौरान उनका सेलेक्शन कानपुर आईआईटी में हो गया था। उस वक्त मयूरी ने दरवाजे पर आई उपलब्‍ध‍ि को ठुकरा दिया और फिल्मों में अभिनय करने पर ध्यान दिया। आईआईटी में सेलेक्शन होने के वक्त मयूरी औरंगाबाद महाराष्ट्र में थीं। पढा़ई के दौरान ही उन्हें पहली फिल्म नसीम ऑफर हुई थी। पहले फिल्मों में करियर बनाने के लिए पढा़ई छोडी़ फिर फिल्में छोड़ कर उन्होंने एमबीए किया और अब गुड़गांव की एक कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।
अजय देवगन और करीना कपूर की नज़दीकियां!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.