ड्डस्त्रद्बह्ल4ड्डश्चह्वह्म : आरआईटी थाना क्षेत्र स्थित बहुउदेशीय सांस्कृतिक भवन का जल्द ही होगा निर्माण कार्य। इसको लेकर नगर निगम की टीम के द्वारा शुक्रवार को मैदान में जाकर जमीन का मापी कार्य के साथ ही आवश्यक कार्य किया गया है। इसका जल्द ही निविदा आमंत्रित किया जाएगा। आदित्यपुर नगर निगम मे ंआयोजित पत्रकार वार्ता में मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव एवं डिप्टी मेयर अमित सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भवन आवास बोर्ड के जमीन पर बनेगा। इसको लेकर आवास बोर्ड से अनापत्ति मिल चुका है।

क्वालिटी से समझौता नहीं

मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव द्वारा कहा गया कि यह योजना आदित्यपुर के लिए ऐतिहासिक सिद्ध होगा। इससे बड़ा भवन पुरे क्षेत्र मे ंनही था। जिसको लेकर कार्यक्रम करने में आम लोगो को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। निगम के द्वारा प्रयास किया जाएगा कि निविदा के माध्यम से ऐसे संवेदक का चयन किया जाए जिनके द्वारा गुणवर्ता युक्त कार्य किया जाए।

डीपीआर को प्रशासनिक स्वीकृति

मेयर ने बताया कि इस मल्टी कल्चरल भवन करीब 2 एकड़ जमीन पर बनेगा। इसपर करीब 5 करोड़ का लागत आएगा। इसके डी पी आर को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही तकनीकि स्वीकृति प्रदान कर दिया गया है। अब जल्द ही निगम के द्वारा इसका निविदा कराया जाएगा। मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव के द्वारा कहा गया कि यह भवन क्षेत्र के लोगो के लिए काफी फायदाजनक होगा। इसमें एक हजार लोगो के बैठने का सीटींग का व्यवस्था किया गया है।

एयर कंडीशंड के साथ कई फैसिलिटीज

वातानुकुलित सेवा समेत सारी सुविधा मौजूद रहेंगा: यह भवन पुरा तरह से वाताकुलित रहेगा। भवन में पार्किग, किचन कैफेटेरिया, कांफ्रेस हाँल, पुस्तकालय, कार्यालय , रिसेपशन के अलावा दो मंजिला भवन बनेगा।

Posted By: Inextlive