JAMSHEDPUR: जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के बीएड विभाग से गायब हुए दस्तावेजों के मामले की जांच अब विश्वविद्यालय की टीम करेगी। गुरुवार को विवि कमेटी गठन के संबंध में अधिसूचना जारी हो सकती है। कॉलेज की ओर से अब तक विवि को तीन अलग-अलग रिपोर्ट भेजी गयी है। इस रिपोर्ट में कई तथ्य स्पष्ट नहीं है। विवि की ओर से जांच के लिए आने वाली कमेटी सभी बिन्दुओं को जांच में रखकर अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। शैक्षणिक सत्र 2017-19 के लिए हुए बीएड प्रवेश के अलावा एनआइओएस की ओर से संचालित डीएलएड पाठ्यक्रम के संचालन के बारे में भी जानकारी एकत्र की जाएगी।

वीसी की अध्यक्षता में मीटिंग कल

कोल्हान यूनिवर्सिटी में हुए पीएचडी घोटाले के बाद लंबित संचिकाओं के निस्तारण के लिए 26 अक्टूबर को बैठक होने वाली है। इस बैठक की अध्यक्षता कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती करेगी। इसमें सभी विभागाध्यक्ष और डीन को उपस्थित रहने को कहा गया है। इसमें गैर विवादित संचिकाओं और कोर्स वर्क के परीक्षाफलों का प्रकाशन तत्काल कर दिया जाएगा। जहां तक पीएचडी घोटाले में शामिल पदाधिकारियों पर कार्रवाई की बात है कि इस पर बहस होनी तय है।

शिक्षिका के आरोपों पर बोले शिक्षक

एलबीएसएम कॉलेज में शिक्षिका और शिक्षकों के बीच उपजे विवाद में कुलपति के सख्त रवैये के बाद आरोपों के घेरे में आये शिक्षकों ने बुधवार को चुप्पी तोड़ी है। मैथिली विभागाध्यक्ष डॉ। आरके चौधरी तथा राजनीति शास्त्र के विभागाध्यक्ष विनय गुप्ता ने बुधवार को कहा कि उनके खिलाफ महिला शिक्षिका द्वारा षडयंत्र रचा जा रहा है। कुछ लोग लगातार अनर्गल आरोप लगाकर चरित्र हनन करने का प्रयास कर रहे हैं। खुलेआम धमकी दे रहे हैं। इन सभी मामलों को वे लोग जांच कमेटी केसंज्ञान में लाएंगे। शिक्षकों ने कहा कि विश्वविद्यालय अपने स्तर से जांच कर रही है। उन्हें जांच प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है। यदि जांच में वे दोषी पाए जाएंगे तो सजा के लिए वे तैयार हैं। आरोप साबित नहीं होने पर शिक्षिका के खिलाफ मानहानी से लेकर सार्वजनिक धमकी देने तक आरोप में आपराधिक मामला दर्ज कराएंगे।

Posted By: Inextlive