JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन पर फैसला छठ के बाद होगा। इससे पहले विवि पर चांसलर ट्रॉफी के आयोजन की बड़ी जिम्मेदारी है। कॉन्वोकेशन को लेकर अब तक विधिवत योजना नहीं बन सकी है। ऐसे में विवि पहले इन दोनों आयोजनों को प्राथमिकता देने वाला है। केयू के अंतर्गत संचालित अधिकांश अंगीभूत कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के पक्ष में नहीं हैं। पिछले वर्ष हुए चुनाव के बाद से लगातार कॉलेजों में पैदा हुए विवाद इसकी वजह बताई जा रहा है।

वीमेंस कॉलेज में सेमिनार दो से

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में इंडियन सोसाइटी ऑफ गांधीयन स्टडी की ओर से तीन दिवसीय 'गांधी एंड वन व‌र्ल्ड' विषय पर सेमिनार का आगाज दो नवंबर से होगा। इसके लिए कॉलेज के वेबसाइट के जरिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संचालित हो रही है। प्रिंसिपल डॉ पूर्णिमा कुमार ने बताया कि 20 अक्टूबर तक पंजीकरण किये जा सकते हैं। सोसाइटी की चेयरपर्सन डॉ शीला राय आयोजन की निगरानी कर रही हैं। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ पूर्णिमा कुमार ने बताया कि सेमिनार में देशभर से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

केयू की चांसलर ट्रॉफी दिसंबर में

कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में दिसंबर में मुक्केबाजी व तीरंदाजी की चांसलर ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में इस प्रतियोगिता का उद्घाटन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू करेंगी। एलबीएसएम कॉलेज के शिक्षक डॉ आरके चौधरी ने बताया कि प्रतियोगिता के 17 से 19 दिसंबर की तिथि प्रस्तावित है।

Posted By: Inextlive