- फरार लोगों में शामिल हैं लालकेश्वर का दामाद, बेटा, तीन टॉपर्स और उनके पिता

PATNA : इंटरमीडिएट टॉपर्स घोटाला मामले में एसआईटी को फिलहाल आठ लोगों की तलाश है। जिसमें लालकेश्वर प्रसाद का दामाद विवेक रंजन, बैंक अफसर बेटा राहुल राज, तीन टॉपर्स, टॉपर्स के पिता अवधेश, संजय और अजय शामिल हैं। पिछले एक महीने से ये सभी फरार हैं। इनकी तलाश में कई जगहों पर छापेमारी अब तक की जा चुकी है। एसआईटी ने सबसे पहले सभी के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट हासिल किया था। इसके विवेक रंजन और राहुल राज को छोड़ टॉपर्स और उनके पिता के खिलाफ इश्तेहार जारी करने का परमिशन लिया था। जिसे तामिला भी कराया गया। अब एसआईटी ने इन सब की संपत्ति को कुर्क करने का मन बना लिया है। इसके लिए कोर्ट में एसआईटी ने अपील भी दायर कर दी है। कोर्ट का परमिशन मिलते ही सभी फरारियों की संपत्ति को एसआईटी कुर्क करने कवायद शुरू कर देगी।

अब तक ख्क् हुए हैं गिरफ्तार

इंटरमीडिएट टॉपर्स घोटाला मामले में एसआईटी की टीम अब तक ख्क् लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार सारे लोग जेल की हवा खा रहे हैं। जिनमें बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद, इनकी पूर्व विधायक पत्‍‌नी उषा सिन्हा, बोर्ड के दो पूर्व सेक्रेटरी श्रीनिवास चन्द्र तिवारी, हरिहर नाथ झा और वीआर कॉलेज के प्रिंसिपल बच्चा राय जैसे लोग शामिल हैं।

जमानत के लिए क्क् लोगों ने की अपील

जेल में बंद क्क् लोगों ने जमानत के लिए कोर्ट में अपील दायर की है। जिसमें हाजीपुर के जीए कॉलेज की प्रिंसिपल शैल कुमारी, बालक हाई स्कूल राजेन्द्र नगर के प्रिंसिपल विशेश्वर यादव, संजीव कुमार सुमन, शंभू नाथ दास और प्रभात कुमार जैसे लोग शामिल हैं। इन सब की अपील पर अभी सुनवाई होनी बाकी है।

Posted By: Inextlive