- नरियावल क्रय केंद्र पर दलालों के जरिए कोटे का गेहूं ख्ररीदने का आरोप

- एसडीएम सदर से भिड़े, बोले तुरंत करो कार्रवाई, डीएम ने जांच के दिए आदेश

>

BAREILLY :

नरियावल उपमंडी समिति परिसर में चल रहे एफसीआई के गेहूं खरीद केंद्र पर थर्सडे दोपहर जमकर हंगामा हुआ। बिथरी चैनपुर के विधायक पप्पू भरतौल एसडीएम सदर कुंवर पंकज पर दलालों को बचाने का आरोप लगाते हुए बरेली-लखनऊ हाइवे पर धरने पर गए।

दरअसल, समर्थकों के साथ एफसीआई गेहूं क्रय केंद्र पर पहुंचे बिथरी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल का आरोप था कि केंद्र पर किसानों की बजाय दलालों के जरिए कोटे का गेहूं खरीदा जा रहा है। उन्होंने एसडीएम सदर कुंवर पंकज को फोन कर मौके पर बुला लिया और एक ट्रॉली गेहूं को संदिग्ध बता दिया और एसडीएम मौके पर ही एक्शन लेने को कहा। इस पर एसडीएम ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही तो विधायक भड़क उठे। वे तुरंत ही समर्थकों के साथ मंडी गेट के सामने धरने पर बैठ गए। तेज धूप के चलते कुछ देर बरेली-लखनऊ हाइवे पर अग्रसेन डिग्री कॉलेज के सामने पेड़ की छांव में धरने पर बैठ गए। समर्थकों के हंगामे के चलते एक घंटे हाइवे पर ट्रैफिक बंद रहा।

प्रशासन पर धांधली कराने का आरोप

मौके पर एडीएम (ई) आरएस द्विवेदी ने विधायक को भरोसा दिया कि वह दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराएंगे, जिसके बाद विधायक ने धरना समाप्त कर दिया। विधायक के फोन पर डीआरएमओ सुनील भारती मौके पर पहुंचे तो उन्होंने डीआरएमओ के ड्राइवर को नशे में होने का आरोप लगाते हुए सुनील भारती को जमकर फटकारा और उनके ड्राइवर ओम सिंह को पुलिस को सौंप दिया। आरोप था कि केन्द्र प्रभारी एक ट्रॉली गेहूं तौलने के 1500 रुपए लेते हैं। नाराज विधायक ने एसडीएम कुंवर पंकज को सपा मानसिकता का बताया। उन्होंने ने कहा की इनकी शिकायत डीएम से करेगे।

---------------

विधायक दोपहर को उप मंडी समिति कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे थे। वहां पर उन्होंने एक ट्रॉली को संदिग्ध बताया, और कार्रवाई की बात कही। मैने गेहूं को कब्जे में लेकर सील कर दिया है। डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

कुंवर पंकज, एसडीएम, सदर

Posted By: Inextlive