-डिप्टी सीएम ने फिर तेजस्वी के बारे में किया खुलासा

क्कन्ञ्जहृन्: तेजस्वी यादव और लालू यादव के परिवार में गिफ्ट, बेनामी कंपनी, पावर ऑफ अटार्नी और लीज के माध्यम से बड़े पैमाने पर जमीन कब्जा करने का नायाब तरीका खोज निकाला है। यह आरोप डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लगाया है। उन्होंने कहा कि लालू परिवार के खिलाफ अरबों की जमीन के जिस तरह दस्तावेज मिल रहे हैं उससे लगता है कि वर्तमान में यह उत्तर भारत का सबसे बड़ा जमींदार परिवार बन गया है।

जमीन का दस्तावेज किया जारी

बीजेपी स्टेट ऑफिस में मोदी ने शनिवार को पटनासिटी अनुमंडल के रानीपुर खिड़की, मिर्चाइ रोड स्थित करोड़ों रुपए की कीमती 255 डिसमिल जमीन के दस्तावेज जारी करते हुए कहा कि इसके मालिक तेजस्वी यादव बन गए हैं। उन्होंने कहा कि 1990 से 2005 के बीच लालू यादव ने अपने बड़े भाई और वेटनरी कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी स्वर्गीय मुकुंद प्रसाद के समधियाना में अलग-अलग नाम से पैसा लगाकर जमीन खरीदी। फिर 2012 में उस जमीन को तेजस्वी के नाम पर 91 साल की लीज पर लिखवा लिया। उन्होंने कहा आज इस इलाके में जमीन का रेट 22 से 25 लाख रुपए कट्ठा है। सामान्यतया लीज 33 या अधिकतम 60 साल की होती है। लेकिन तेजस्वी ने 91 साल यानी आजीवन लीज करा ली। यह जमीन स्वर्गीय मुकुंद प्रसाद के दामाद रजनीकांत सिंह व उनके भाई शशिकांत, रविकांत और मां उमा देवी और अन्य रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गई। इसी जमीन पर तेजस्वी ने जिंदल आयरन एंड पावर लिमिटेड की हैंडलिंग एजेंसी ले ली है।

जमीन 91 साल की लीज पर ली

मोदी ने कहा कि 13 जून 2012 को तेजस्वी ने रजनीकांत सिंह से 104 डिसमिल, शशिकांत सिंह से 39 डिसमिल, रविकांत सिंह से 27 डिसमिल, उमा देवी से 27 डिसमिल, शिव कुमार सिंह से 27 डिसमिल, राम कुमार सिंह से 28 डिसमिल यानी कुल 255 डिसमिल जमीन 91 साल की लीज पर लिखवा ली। इस जमीन पर तेजस्वी का 31 मई 2101 तक क?जा बना रहेगा। इसमें 55.66 डिसमिल जमीन के लिए उसे 5 हजार रुपए सालाना और शेष 199.55 डिसमिल जमीन के लिए 15 हजार रुपए सालाना किराया देना होगा। मोदी ने कहा कि लीज डीड भी इस तरह से बनाई गई है कि करोड़ों की जमीन पर तेजस्वी का मालिकाना हक सदैव रहेगा। 91 साल के बाद यदि लीज का नवीकरण नहीं हो पाया तो महज एक हजार रुपए हर माह की दर से मुआवजा दिया जाएगा और लीज नवीकरण तेजस्वी की मर्जी पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि इस इलाके में आज 5 रुपए प्रति वर्ग फीट जमीन का किराया चल रहा है। यानी पांच लाख 58 हजार रुपए इसका किराया होना चाहिए। साथ ही सुशील मोदी ने तेजस्वी पर अन्य आरोप लगाए।

Posted By: Inextlive