RANCHI April): लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान थर्सडे की सुबह नक्सलियों ने बोकारो डिस्ट्रिक्ट के ललपनिया में सीआरपीएफ जवानों पर बारूदी सुरंग विस्फोट किया। विस्फोट से जब तक पुलिस के जवान संभलते, तब तक नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में तीन जवान समेत चार लोग जख्मी हो गए। जख्मी होनेवाले में क्रमश: सीआरपीएफ का जवान पीसी मंडल, मोहनलाला, सुरेंद्र कुमार और प्राइवेट ड्राइवर रंजीत कुमार शामिल हैं। जख्मी पुलिसकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए अपोलो में एडमिट कराया गया है।

कैसे घटी घटना?

आईजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह के मुताबिक थर्सडे को सीआरपीएफ जवान चार-पांच गाडि़यों में गोमिया से ललपनिया मार्ग पर लुगुघाटी में तलाशी अभियान पर निकले थे। सुबह 9.क्भ् बजे के करीब नक्सलियों ने पहले लैंड माइंस विस्फोट किया। विस्फोट में जब जवान जख्मी हो गए, तो उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जब नक्सलियों की फायरिंग का जवाब सुरक्षा बलों ने दिया, तो नक्सली वहां से फरार हो गए।

रेल पटरी उड़ाई

नक्सलियों ने चुनाव में दहशत पैदा करने के लिए बरकाकाना गोमिया रेलखंड के दनिया स्टेशन के पास रेलवे लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Posted By: Inextlive