- बिजली कटौती के खिलाफ इंद्रा चौक पर लगाया जाम

- पुलिस ने लाठी भांजकर प्रदर्शन करने वालों को खदेड़ा

Meerut : पिछले कुछ दिनों से बेतहाशा बिजली कटौती झेल रहे इंद्रा चौक के लोगों के सब्र का बांध रविवार को टूट गया। सुभाषनगर और आसपास के कॉलोनी वासियों ने दोपहर को इंद्रा चौक पर जाम लगा दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां बरसाकर सभी को खदेड़ दिया।

सड़क पर जमाया डेरा

बेतहाशा बिजली कटौती झेल रहे मेरठ के लोगों का गुस्सा पिछले कुछ दिनों से कहीं न कहीं फूट रहा था। रविवार को भी जब बिजली कटौती से छुटकारा नहीं मिला तो इंद्रा चौक पर आस पास के क्षेत्र के कॉलोनी वासियों ने जाम लगा दिया। मोहल्ले की महिलाओं और बच्चों ने सड़क पर डेरा जमा लिया। इससे हापुड़ रोड से गुजर रहे वाहन जाम में फंस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन महिलाओं ने पुलिस की एक नहीं सुनी। इस दौरान महिलाओं ने क्षेत्र के सभासद से भी अभद्रता की। महिलाओं का गुस्सा देखते हुए महिला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद पुलिस ने सभी पर लाठियां भांझकर खदेड़ दिया।

दिन भर कटौती

रविवार सुबह से बिजली कटौती होती रही। रात साढे़ बारह बजे बिजली जाने के बाद ख् बजे आई, जिसके बाद ख्.फ्0 बजे फिर से बिजली चली गई। इसके बाद सुबह भ्.फ्0 बजे बिजली आई। इसके बाद सुबह 7 बजे एक बार फिर बिजली चली गई। जिसके बाद 9 बजे लौटी। हालांकि बिजली का प्रकोप शाम होते-होते थोड़ा कम हो गया। इसका कारण मौसम में बदलाव रहा।

मेरठ में लोगों को जरूर बहुत बिजली कटौती झेलनी पड़ रही है। लेकिन विभाग भी मजबूर है। कई जगह ओवर लोड होने के कारण कट लगाना पड़ता है। बिजली की भारी कमी भी विभाग झेल रहा है।

-पीके निगम, अधीक्षण अभियंता, मेरठ

Posted By: Inextlive