दो पक्षों के टकराव के बाद थाने में हंगामे पर भड़की पुलिस

दोनों पक्षों के कई लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

Meerut : सोमवार को लालकुर्ती थानाक्षेत्र के फव्वारा चौक पर किन्नरों के दो गुट बधाई मांगने को लेकर मारपीट आमने-सामने आ गए. दोनों गुटों में वाद-विवाद के मारपीट शुरू हो गई. जिसके बाद बीचबचाव करने आए दुकानदारों के साथ भी किन्नरों ने हाथापाई की और उनकी दुकानों ने तोड़फोड़ कर दी. घटनाक्रम की जानकारी पर पुलिस दोनों पक्ष को थाने ले आई. यहां भी पुलिस के सामने दोनों पक्षों में जमकर गालीगलौज हुआ, स्थिति तब बिगड़ गई जब समझाने के दौरान किन्नरों ने पुलिस को ही निशाना बनाना चाहा. स्थिति को भांपते ही इंस्पेक्टर रोजंत त्यागी ने किन्नरों पर लाठियां भांजना शुरू कर दिया. फिर क्या था? पुलिसकर्मियों ने भी किन्नरों पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान कई किन्नरों के कपड़े फट गए.

बधाई देने को लेकर हुआ बवाल

जानकारी के मुताबिक रेलवे रोड मकबरा निवासी शानू उर्फ सोनिया किन्नर अपने साथियों के साथ सोमवार को लालकुर्ती के फव्वारा चौक पर कमल शमा के घर बधाई मांगने पहुंच गई. कमल के घर पर पोता हुआ है. इसी जानकारी पर दूसरे गुट की लालकुर्ती में रहने वाली चंदो उर्फ चांदनी एवं हाजी इकराम अपने साथियों के संग भी बधाई मांगने पहुंच गए. दोनों गुटों ने इस एरिया को अपना बताते हुए वाद-विवाद शुरू हो गया. विवाद आगे बढ़ा तो नौबत मारपीट तक पहुंच गए. दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई, बीच बाजार में किन्नरों के गुटों में मारपीट और हाथापाई की जानकारी होते ही आसपास के दुकानदार बीच-बचाव करने उतर आए. जिस पर किन्नरों ने दुकानदारों के साथ भी हाथापाई की और कुछ दुकानों के बाहर तोड़फोड़ भी कर दी.

थाने ले आई पुलिस

घटनाक्रम की जानकारी पर थाना लालकुर्ती पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई. यहां थाने में भी किन्नरों के दोनों पक्ष एक बार फिर आपस में भिड़ गए. पुलिस ने इन्हें रोकने की कोशिश की, जिस पर दोनों पक्षों के किन्नरों ने कपड़े उतारने शुरू कर दिए. पुलिसकर्मियों ने उन्हें फिर रोकना चाहा तो किन्नर पुलिसकर्मियों से हाथापाई पर उतारु हो गए. एकाएक इंस्पेक्टर रोजंत त्यागी और उनकी टीम ने किन्नरों पर जमकर लाठियां बरसानी शुरू कर दी. लाठीचार्ज के दौरान थाने में भगदड़ मच गई. पुलिस ने दोनों पक्षों के 9 किन्नरों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

---

दोनों गुटों के नौ किन्नरों को पुलिस ने हिरासत में लेकर हवालात में डाल दिया. जिसके बाद लाडली, सोनिया, रेशमा, रुचि, आरिफ समेत 9 किन्नरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. सभी को जेल भेज दिया गया है.

-रोजंत त्यागी, इंस्पेक्टर, थाना लालकुर्ती

Posted By: Lekhchand Singh