- जेपीएनआईसी के लिए मिलेगी धनराशि

- रेरा में रजिस्टर होगी ऐशबाग योजना

- शान ए अवध प्रोजेक्ट की भी हुई रजिस्ट्री

- जेपीएनआईसी के लिए मिलेगी धनराशि

- रेरा में रजिस्टर होगी ऐशबाग योजना

- शान ए अवध प्रोजेक्ट की भी हुई रजिस्ट्री

abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW: abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW: जेपीएनआईसी से लेकर ऐशबाग आवासीय योजना को जल्द ही रफ्तार मिलने वाली है। एक तरफ जहां जेपीएनआईसी के निर्माण के लिए जल्द ही शासन की ओर से धनराशि जारी होगी, वहीं दूसरी तरफ रेरा में रजिस्टर किए जाने के बाद ऐशबाग योजना में पंजीकरण खोल दिया जाएगा। वहीं शान ए अवध प्रोजेक्ट खरीदने वाली कंपनी ने रजिस्ट्री करा ली है। जल्द ही एलडीए की ओर से यह प्रोजेक्ट संबंधित कंपनी को हस्तानांतरित कर दिया जाएगा।

पहला प्रोजेक्ट-जेपीएनआईसी

गोमतीनगर में बन रहे जेपीएनआईसी पर अभी तक करीब 8म्ब् करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। हाल में ही एलडीए की ओर से जारी बजट में इसके निर्माण के लिए 70 करोड़ के आसपास धनराशि निर्धारित की गई है। एलडीए की ओर से उक्त धनराशि मुहैया कराने के लिए शासन से भी गुहार लगाई गई है। संभावना है कि अगले एक दो माह के अंदर धनराशि जारी हो जाएगी, जिसके बाद इस प्रोजेक्ट के निर्माण में और तेजी आएगी।

प्रोजेक्ट एक नजर में

- म् मंजिला इमारत

- ख् से 7 मंजिल तक स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स

- 8 से क्म् मंजि़ल तक क्क्7 कमरे वाला गेस्ट हाउस

- हेलीपैड

दूसरा प्रोजेक्ट-शान ए अवध

हाल में ही एक कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को ब्ख्8 करोड़ में खरीद लिया है। जानकारी के अनुसार, कंपनी की ओर से पूरी धनराशि एलडीए को जमा भी करा दी गई है। कंपनी की ओर से प्रोजेक्ट की रजिस्ट्री भी करा ली गई है। जिसके बाद एलडीए की ओर से जल्द ही प्रोजेक्ट संबंधित कंपनी को हस्तानांतरित कर दिया जाएगा।

प्रोजेक्ट एक नजर में

- ख्0 मंजिला रेजिडेंशियल फ्लैट्स

- क्0 मंजिला ऑफिस कॉम्प्लेक्स

- क्ख्.भ्0 एकड़ में फ् शॉपिंग मॉल

- क्ब् मंजिला भ् स्टार होटल

तीसरा प्रोजेक्ट- ऐशबाग आवासीय योजना

एलडीए की ओर से ऐशबाग योजना भदेवां में लगभग 9फ्ख्7.ख्8 लाख रुपए की लागत से ख्ब्8 फ्लैट बनाए जा रहे हैं। प्राइम लोकेशन पर यह योजना हजरतगंज, चारबाग और आलमबाग से काफी नजदीक है। इस योजना में पाइलिंग आदि का कार्य पूरा किया जा चुका है। अभी तक एलडीए की ओर से यह योजना रेरा में रजिस्टर नहीं कराई गई थी, लेकिन अब यह जानकारी सामने आई है कि जल्द ही एलडीए इस योजना को रेरा में रजिस्टर कराने जा रहा है। जिसके बाद ही फ्लैट्स के रजिस्ट्रेशन खोले जाएंगे।

योजना एक नजर में

नौ मंजिला इस योजना में प्रथम से लेकर सात मंजिल तक फ्लैट फ्भ्ब्0.90 वर्ग मीटर के होंगे जबकि आठवां तल का क्षेत्रफल ख्8क्भ्.7भ् वर्ग मीटर तथा नवें तल का क्षेत्रफल ख्ब्ब्7.ख्भ् वर्ग मीटर होगा। भूतल और प्रथम तल पर क्लब हाउस भी बनेगा साथ ही ब्00 गाडि़यों की पार्किग की भी सुविधा होगी।

चौथा प्रोजेक्ट-होटल

गोमती नगर के विक्रांत खंड में बने होटल को भी इंवेस्टर्स समिट में रखा गया था, लेकिन कोई बड़ा निवेशक सामने नहीं आया। फैजाबाद रोड पर स्थित इस प्रोजेक्ट में तमाम सुविधाएं हैं। यह प्रोजेक्ट काफी हद तक पूरा हो चुका है, जिससे निवेशक आकर्षित हो सकते हैं।

प्रोजेक्ट एक नजर में

क्षेत्रफल-क्ख्ब्ख्क् स्क्वायर मीटर

फ्रंटेज एरिया-क्ब्0 मीटर

सुविधा- कॉफी शॉप, रेस्टोरेंट, हॉल आदि।

यह बात सही है कि ऐशबाग योजना को रेरा में रजिस्टर कराए जाने के बाद पंजीकरण खोले जाएंगे, वहीं एक से दो माह के अंदर शासन की ओर से जेपीएनआईसी के लिए धनराशि जारी हो जाएगी।

इंदु शेखर सिंह, मुख्य अभियंता, एलडीए

Posted By: Inextlive