गूगल और लेनोवो ने लांच की Smart डिस्प्ले डिवाइस जो सुनकर बोलकर और छू कर आपकी जिंदगी बदल देगी

2018-07-29T08:46:01+05:30

दुनिया की दो बड़ी टेक कंपनियों गूगल और Lenovo ने साथ मिलकर एक ऐसी डिवाइस मार्केट में उतारी है जो आज तक नहीं बनी और लोगों की जिंदगी बदलकर रख देगी।

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) चाइनीज टेक कंपनी लेनेवो ने गूगल के साथ मिलकर दुनिया में पहली बार एक ऐसी 'स्‍मार्ट डिस्प्ले' डिवाइस लॉन्‍च की है, जो कि न सिर्फ इंटरैक्टिव डिस्प्ले स्क्रीन से लैस है, बल्कि वो गूगल असिस्टेंट स्‍पीकर की सारी स्‍मार्ट सर्विसेस भी उपलब्‍ध कराती है। इस स्मार्ट डिस्प्ले में गूगल असिस्टेंट इनबिल्ट है, जो यूजर की बात सुनकर जवाब भी देता है और उन्हें तमाम जरूरी चीजें भी दिखाता है। स्मार्ट डिस्प्ले में गूगल मैप्स, YouTube, कैलेंडर, डुओ और फोटोज जैसे Google के तमाम फीचर्स मौजूद हैं। यह अनोखी स्मार्ट डिस्प्ले डिवाइस देखती भी है और दिखाती भी, बोलती है, सुनती है और टच से भी चलती है।

स्‍मार्ट होम डिवाइसेस को कंट्रोल करने में सक्षम
गूगल असिस्टेंट के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर क्रिस टर्केस्‍ट्रा ने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि यह हाइली इंटरैक्टिव टच एंड वॉइस कॉन्बिनेशन से बनी स्मार्ट डिस्प्ले डिवाइस रोजमर्रा के ऑनलाइन कामों के साथ-साथ स्मार्ट होम डिवाइसेस को कंट्रोल करने में सक्षम है। यह डिवाइस यूजर द्वारा दिए जाने वाले तमाम मल्टीटास्किंग कामों को वॉइस या टच कमांड से पूरा कर सकती है। फिलहाल इस स्मार्ट डिस्प्ले के साथ Google 3 महीने की YouTube प्रीमियम सर्विस ऑफर कर रहा है, यानि कि इस स्मार्ट असिस्टेंट की मदद से आप बेहतरीन ब्रेकफास्ट या डिनर स्टेप बाय स्टेप देखते हुए बना सकते हैं, माइक्रोवेव का टाइमर सेट कर सकते हैं और जितनी देर में खाना बने उस उस दौरान आप इस डिवाइस द्वारा अपने म्‍यूजिक सिस्‍टम या स्‍मार्टफोन पर मनपसंद म्यूजिक भी प्ले कर सकते हैं।

8 और 10 इंच फुल एचडी मॉडल में उपलब्‍ध है ये स्‍मार्ट डिस्‍प्‍ले
Lenovo स्मार्ट डिस्प्ले नाम की यह डिवाइस शुरूआती फेज में अमेरिकी यूजर्स के लिए दो डिस्प्ले साइज में उपलब्ध होगी। 8 इंच और 10 इंच के फुल HD वर्जन में लॉन्‍च होने वाली इन डिवाइसेस की कीमत 200 से 250 यूएस डॉलर के बीच होगी। क्रिस टर्केस्‍ट्रा के मुताबिक हम आने वाले समय में अलग-अलग पार्टनर्स के साथ मिलकर इस स्मार्ट डिस्प्ले डिवाइस के तमाम वेरिएंट लॉन्‍च करेंगे। जिसमें जेबीएल, LG भी शामिल हैं। फिलहाल इस डिवाइस पर 10 लाख से ज्‍यादा ऑनलाइन एक्शन और कमांड पहले से ही उपलब्‍ध हैं। जिनका इस्तेमाल गूगल असिस्टेंट वॉइस या टच कमांड से किया जा सकता है और दुनिया भर की तमाम स्मार्ट होम डिवाइसेस को कंट्रोल करने में यह कमाल का साबित हो सकता है। क्रिस का कहना है कि फिलहाल इस स्मार्ट डिस्प्ले के लिए तमाम डेवलपर्स और क्या-क्या नया डिजाइन करते हैं, यह सोचकर हम काफी एक्साइटेड हैं।

3 भारतीय स्टूडेंट्स ने बनाई फर्जी दवाएं पहचानने वाली मोबाइल ऐप, माइक्रोसॉफ्ट ने दिया हजारों डॉलर का ईनाम

दुनिया भर के कॉलसेंटर में इंसानों की जगह दिखेंगे गूगल के वर्चुअल एजेंट! जो देंगे हर सवाल का जवाब

अब एंड्रॉयड फोन पर बिना ट्रूकॉलर के पता चलेगी कॉलर ID और मिलेगा स्पैम प्रोटेक्शन, गूगल ने शुरू किया ये फीचर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.